Ind Vs SA: आज सीरीज पर कब्ज़ा करने उतरेगी टीम इंडिया, ये हो सकती है भारत की प्लेइंग XI

नई दिल्ली: टीम इंडिया और साउथ अफ्रीका के बीच तीसरा और निर्णायक टेस्ट मुकाबला आज मंगलवार से आरंभ हो रहा है. भारत की निगाहें इस मैच को जीतकर सीरीज पर कब्जा करने पर होंगी. वहीं, साउथ अफ्रीकी टीम अपने घर पर भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज नहीं गंवाने के लिए पूरी जान लगा देगी. 

केपटाउन टेस्ट मैच में विराट कोहली की वापसी से भारत का मनोबल बढ़ा है. कोहली पीठ में खिंचाव के कारण दूसरे टेस्ट मुकाबले से बाहर हो गए थे. कोहली की अनुपस्थिति में केएल राहुल ने टीम इंडिया की कप्तानी की थी. वैसे, मुकाबले से पहले भारत के लिए बुरी खबर भी सामने आई, जब मोहम्मद सिराज हैमस्ट्रिंग इंजरी की वजह से तीसरे टेस्ट से बाहर हो गए. टीम के उप-कप्तान केएल राहुल तीसरे टेस्ट में भारत के लिए पारी की शुरुआत करेंगे.

मौजूदा टेस्ट सीरीज में सबसे अधिक रन बनाने वाले राहुल ने अब तक ऑफ स्टंप की गेंदों को बखूबी छोड़ा है. सेंचुरियन टेस्ट में उनकी बेहतरीन शतकीय पारी ने टीम इंडिया की जीत में एक बड़ी भूमिका निभाई. मयंक अग्रवाल के शीर्ष क्रम में राहुल के साथ होने की संभावना है, जैसा कि उन्होंने पहले दो मैचों में किया था. वहीं, तीसरे नंबर पर चेतेश्वर पुजारा, फिर विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे का नंबर रहना तय माना जा रहा है. ऋषभ पंत विकेटकीपर बल्लेबाज़ की भूमिका निभाएंगे. वहीं, गेंदबाज़ी में मोहम्मद सिराज के चोटिल होने के बाद इशांत शर्मा के टीम इंडिया में शामिल होने के चांस बढ़ गए हैं. वहीं, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुर और आर अश्विन पर 20 विकेट चटकाने की जिम्मेदारी होगी.

भारत की संभावित XI: केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, ईशांत शर्मा. 

भारत के स्टार गोलकीपर श्रीजेश को इस अवार्ड के लिए किया गया नॉमिनेट

Melbourne Summer Set: नडाल ने अपने नाम किया एक और बड़ा खिताब

नोवाक जोकोविच को मिली कोर्ट से राहत

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -