India vs South Africa : भारतीय टीम की पहली पारी 201 रनों पर हुई ढेर
India vs South Africa : भारतीय टीम की पहली पारी 201 रनों पर हुई ढेर
Share:

मोहाली/पंजाब : पंजाब क्रिकेट संघ (PCA) मैदान पर दक्षिण अफ्रीका के साथ गुरुवार को शुरू हुए पहले टेस्ट मैच में भारत की पहली पारी 201 रनों पर सिमट गई है. भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए कुल 68 ओवरों का सामना किया। भारत के लिए मुरली विजय ने सबसे अधिक 75 रन बनाए जबकि चेतेश्वर पुजारा ने 31 और रवींद्र जडेजा ने 38 रन जोड़े.

भारतीय टीम का पहला विकेट शिखर धवन के रूप में गिरा. शिखर धवन बल्लेबाजी करने उतरे और बिना खाता खोले वापस लौट गए. इसके बाद भारतीय टीम का दूसरा विकेट पुजारा के रूप में गिरा उन्होंने थोड़ी देर अच्छा प्रदर्शन किया और पारी को संभालते हुए 31 रन बनाकर आउट हो गए. 

पुजारा के आउट होने के बाद मैदान में उतरे विराट कोहली लेकिन उन्होंने भी मात्र 1 रन बनाकर पवेलियन का रास्ता नापा. विराट कोहली के लिए आज का दिन बहुत खास है उनका आज 27 वां जन्मदिन है, लेकिन आज भी वे दुर्भाग्य से अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाये. लेकिन ओपनर बल्लेबाज मुरली विजय ने बेहतरीन प्रदर्शन करके 75(136) रन बनाये लेकिन साइमन हार्मर के हाथो आउट हो गए.

भारत के छह बल्लेबाज दहाई तक नहीं पहुंच सके। दक्षिण अफ्रीका की ओर से डीन एल्गर ने चार सफलता हासिल की। इसके अलावा वेरनान फिलेंडर और इमरान ताहिर को 2-2 सफलता मिली।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -