India vs South Africa : दक्षिण अफ्रीका की पारी 79 रनों पर ढेर
India vs South Africa : दक्षिण अफ्रीका की पारी 79 रनों पर ढेर
Share:

नागपुर : रविचंद्रन अश्विन (32-5) के नेतृत्व में भारतीय स्पिनरों ने यहां के विदर्भ क्रिकेट संघ मैदान पर खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच दूसरे दिन गुरुवार को दक्षिण अफ्रीका की पहली पारी 79 रनों पर ढेर हो गई। भारत को पहली पारी के आधार पर 136 रनों की बढ़त मिली है। भारत ने अपनी पहली पारी में 215 रन बनाए थे। भारतीय टीम की तरफ से आर अश्विन के अलावा रवींद्र जडेजा ने 4 और अमित मिश्रा ने 1 विकेट हासिल किया है।  

दक्षिण अफ्रीका की ओर से ज्यां पॉल ड्यूमिनी ने सबसे अधिक 35 रन बनाए। यह भारत के खिलाफ दक्षिण अफ्रीका का न्यूनतम स्कोर है। 2006 में जोहांसबर्ग में भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 84 रनों पर समेट दिया था।

बुधवार को शुरू हुए तीसरे टेस्ट मैच में अपनी पहली पारी के स्कोर 215 रनों के जवाब में दिन का खेल खत्म होने तक दक्षिण अफ्रीका की पहली पारी में 11 रनों पर 2 विकेट झटक कर अपनी स्थिति मजबूत कर ली है।  मेहमान टीम ने स्टीयान वान जिल (0) और नाइटवॉचमैन इमरान ताहिर (4) का विकेट गंवाया है। दिन का खेल खत्म होने तक डीन एल्गर सात और हाशिम अमला खाता खोले बगैर नाबाद लौटे। 

जिल का विकेट रविचंद्रन अश्विन के खाते में गया जबकि ताहिर को रवींद्र जडेजा ने आउट किया। मेहमान टीम पहली पारी की तुलना में 204 रन पीछे है। अब भारतीय स्पिनर मेहमान टीम को सस्ते में समेटते हुए अपनी टीम को बड़ी बढ़त दिलाने की महिम शुरू करेंगे। भारत इस मैच में तीन स्पिनरों के साथ खेल रहा है। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -