IN vs SA : विराट कोहली और रवि शास्त्री के सामने है यह चुनौती
IN vs SA : विराट कोहली और रवि शास्त्री के सामने है यह चुनौती
Share:

नई दिल्लीः भारतीय टीम और दक्षिण अफ्रीका के बीच बुधवार को विशाखापट्टनम में पहला टेस्ट मैच खेला जाएगा। इस मैच को लेकर सबसे बड़ी सिरदर्दी सही टीम संयोजन की होगी। टेस्ट रैंकिंग में दुनिया की नंबर एक टीम के कप्तान विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री के दिमाग में कई चीजें घूम रही होंगी। खासकर विश्वस्तरीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की अनुपस्थिति में विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की तालिका में शीर्ष स्थान बरकरार रखने के लिए कोहली और शास्त्री को जीत का ब्रह्मास्त्र खोजने की चुनौती होगी।

शॉर्ट फॉर्मेट में विश्व के सबसे खतरनाक सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा का 2 अक्टूबर से एक बड़ा टेस्ट होने जा रहा है। रोहित शर्मा पहली बार टेस्ट क्रिकेट में ओपनिंग करने उतरेंगे। अभी तक रोहित शर्मा टेस्ट क्रिकेट में मिडिल ऑर्डर से भी नीचे बल्लेबाजी करने उतरे हैं। अब सभी की निगाहें हिटमैन रोहित शर्मा से होंगी, क्योंकि बाकी के सलामी बल्लेबाज फ्लॉफ साबित रहे हैं। कप्तान और कोच के लिए सबसे बड़ी सिरदर्दी युवा रिषभ पंत या अनुभवी रिद्धिमान साहा में से किसी एक को पहली पसंद के तौर पर चुनना है।

दुनिया जानती है कि पंत सबसे आक्रामक बल्लेबाजों में से एक हैं, मगर उनकी विकेटकीपिंग में अभी भी सुधार की गुंजाइश है। वहीं दूसरी ओर साहा दुनिया के सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपरों में से एक हैं, लेकिन उनकी बल्लेबाजी तेज गेंदबाजों के खिलाफ मुश्किल में हो सकती है। भारत में गति और उछाल ज्यादा नहीं होगा, ऐसे में यह फैक्टर साहा के साथ जाता है। दोनों में से कौन अंतिम-11 में जगह बनाएगा, यह पूरी तरह से कोहली और शास्त्री पर ही निर्भर करता है।

युवराज सिंह इस खिलाड़ी को बनाना चाहते हैं भारतीय टीम का कप्तान, बताया यह कारण

पाक कोच मिस्बाह पर पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज ने लगाया यह आरोप

जब 'तारक मेहता...' के भिड़े की वजह से ट्रोल हो गए थे विराट कोहली, अब दी सफाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -