India vs South Africa:  मेहमान टीम कर रही खास तैयारी, इस पर है उनका फोकस
India vs South Africa: मेहमान टीम कर रही खास तैयारी, इस पर है उनका फोकस
Share:

नई दिल्लीः टीम इंडिया और दक्षिण अफ्रीका 15 सितंबर को पहला टी20 मैच खेलेगी। मेहमान टीम ने इसको लेकर खास तैयारी शुरू कर दी है। टीम ने अपने बल्लेबाजों की कमजोर कड़ी रही स्पिन गेंदबाजी से उबरने के लिए मेहनत कर रही है, ताकि 15 सितंबर को धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम में होने वाली टी-20 मुकाबले में भारत के स्पिन गेंदबाजों पर उसके बल्लेबाज फतह पा सकें।

टीम के अंतरिम निदेशक इनोक क्वे ने नए खिलाडि़यों को नए रंग में रंगने का प्लान बनाया है। अफ्रीकी टीम ने मंगलवार को पहले दिन के अभ्यास से यह तो स्पष्ट कर दिया था कि वह इस मैच में मजबूत बल्लेबाजी के साथ मैदान में उतरेगी। बुधवार को दूसरे दिन दक्षिण अफ्रीकी टीम ने अलग से तरीके से अभ्यास किया। उसने अपनी कमजोरी स्पिन गेंदबाजी से उबरने का अभ्यास किया।

करीब डेढ़ बजे टीम स्टेडियम पहुंची। यहां पहुंचकर दक्षिण अफ्रीकी टीम ने डेविड मिलर और उप कप्तान रेसे वेन डेर डुसेन की अगुआई में करीब 15 मिनट पर एक्सरसाइज की। इसके बाद दक्षिण अफ्रीका के सभी खिलाड़ी दो टीमों में बंट गए और उन्होंने करीब आधे घंटे तक रग्बी खेलकर वार्मअप किया।

वार्मअप करने के बाद टीम सीधे नेट पर पहुंची, जहां कप्तान क्विंटन डिकॉक, तेंबा बावुमा, रीजा हेंड्रिक्स व जूनियर डाला ने नेट पर बल्लेबाजी की। भारतीय टीम में इस सीरीज के लिए रवींद्र जड़ेजा, राहुल चाहर व क्रुणाल पांड्या तीन मुख्य स्पिनर हैं, जबकि दक्षिण अफ्रीका को पता है कि मैदान के यही तीन स्पिन गेंदबाज उनके बल्लेबाजों का खेल बिगाड़ सकते हैं। ऐसे में इन तीनों ही स्पिनरों को अपना लक्ष्य बनाते हुए दक्षिण अफ्रीकी टीम ने अभ्यास किया।

U 19 ASIA CUP : भारत ने बनाई सेमीफाइनल में जगह, पाकिस्तान हुआ बाहर

पाकिस्तान जाने से मना करने वाले श्रीलंकाई खिलाड़ियों पर सख्त हुआ बोर्ड, दी यह सजा

बदल गया फिरोजशाह कोटला स्टेडियम का नाम, ये होगा नया नाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -