BCCI पाकिस्तान के साथ सीरीज खेलने का इच्छुक
BCCI पाकिस्तान के साथ सीरीज खेलने का इच्छुक
Share:

नई दिल्ली :  पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चैयरमेन चेयरमैन शहरयार खान ने कहा कि बीसीसीआई पाकिस्तान के साथ द्विपक्षीय सीरीज खेलने का इच्छुक है. लेकिन भारत सरकार ने ऐसी किसी भी प्रतियोगिता को स्वीकृति देने से इनकार कर दिया है.

शहरयार खान ने कहा कि जहां तक मुझे पता है भारतीय क्रिकेट बोर्ड पाकिस्तान के साथ द्विपक्षीय सीरीज का कार्यक्रम बनाने के लिए तैयार है.‘‘लेकिन फिलहाल वह कुछ नहीं कर सकते क्योंकि उनकी सरकार ऐसी किसी सीरीज को स्वीकृति नहीं दे रही. इसलिए हमारे हाथ भी बंधे हुए हैं.’’ जब पाकिस्तानी मीडिया ने उनसे पूछा कि द्विपक्षीय सीरीज खेलने के लिए भारत की मिन्नत करके पाकिस्तान क्या सही नीति अपना रहा है जबकि वे पाकिस्तान से खेलने के इच्छुक नहीं है. यह सुनकर शहरयार खान गुस्से में कहते है कि -‘‘मुझे नहीं लगता कि हम हमारे साथ खेलने के लिए भारतीयों की मिन्नत कर रहे हैं. यह गलत धारणा है. लेकिन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में एक बोर्ड को कूटनीतिक तरीकों से अपने हितों को देखना होता है और हम ऐसा ही कर रहे हैं.’’? भारतीयों को जोर देने का कोई मतलब नहीं है. भारत ने 2007 से पाकिस्तान के साथ पूर्ण द्विपक्षीय सीरीज भी नहीं खेली है.

शहरयार ने कहा, ‘‘हम उनके खिलाफ दो घरेलू सीरीज का आयोजन नहीं करा पाए जिससे हमें राजस्व में लाखों डॉलर का नुकसान हुआ. उन्होंने 2014 में आईसीसी बैठक में हमारे साथ एमओयू पर हस्ताक्षर किए थे और छह सीरीज खेलने के लिए राजी हुए थे. इसलिए अगर हम इस मामले को आगे बढ़ा रहे हैं तो हम सही हैं.’’

उन्होंने कहा, ‘‘यही कारण है कि हमने आईसीसी स्तर पर यह मुद्दा उठाया और हम हमारी घरेलू सीरीज में भारत के नहीं खेलने की भरपाई के लिए कुछ कोष चाहते हैं.’’ लेकिन शहरयार ने स्पष्ट किया कि पाकिस्तान किसी भी देश के साथ क्रिकेट खेलने के लिए मिन्नत नहीं करेगा.

उन्होंने कहा, ‘‘हमने उनसे (बीसीसीआई) से बोल दिया है कि वे अपनी नीति के बारे में हमें बताएं जिससे कि हम अन्य योजना बना सकें.’’ इस बीच एक सूत्र ने बताया कि पीसीबी अगले साल तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की संक्षिप्त सीरीज के लिए वेस्टइंडीज से पाकिस्तान दौरे पर चर्चा कर रहा है.

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -