Ind Vs Pak: टॉस हारने से लेकर बॉलिंग फेल होने तक, आखिर कहाँ हुई भारतीय टीम से चूक?

टी-20 वर्ल्डकप के महामुकाबले में भारतीय टीम की ऐतिहासिक हार हुई है। बीते रविवार के दिन हुए भारत-पाकिस्तान के मैच में पाकिस्तान ने भारत को मात दे दी। जी हाँ, पाकिस्तान ने मैच में भारत को 10 विकेट से हराया है। सबसे पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने कुल 151 रन बनाए थे, लेकिन इसे पाकिस्तान के ओपनर्स ने ही बिना किसी परेशानी के बना डाला। यह पहली बार हुआ है जब पाकिस्तान ने भारत को किसी वर्ल्डकप मैच में हराया हो या इतनी बड़ी हार दी हो। ऐसे में अब सवाल यह उठ रहा है कि विराट कोहली की टीम इस मुकाबले में आखिर कहां चूकी? आइए समझते हैं।

सबसे पहले तो टॉस ने नहीं दिया साथ- कप्तान विराट कोहली की किस्मत ने एक बार फिर उनका साथ छोड़ दिया। पाकिस्तान के खिलाफ इस महामुकाबले में विराट कोहली ने टॉस गंवा दिया और इसी के साथ भारत की हार तय हो गई।

डॉट बॉल ने बना डाला प्रेशर- ओपनिंग के फेल होने के बाद भारतीय टीम का मिडिल ऑर्डर भी काम नहीं कर रहा था, केवल कप्तान विराट कोहली और ऋषभ पंत रहे जिन्होंने बड़ा स्कोर बनाया। सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा और हार्दिक पंड्या बड़ा स्कोर नहीं बना पाए। इस तरह से भारतीय टीम ने कुल 46 डॉट बॉल खेलीं, जिसकी वजह से प्रेशर बढ़ता चला गया।

शाहीन अफरीदी का स्पेल नहीं झेल पाए- पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी ने मैच की शुरुआत में ही एक ह प्रदर्शन दिया। शाहीन ने ओपनिंग में ही भारत के खिलाडियों की कमर तोड़ दी। उन्होंने अपने चार ओवर में 31 रन दिए और तीन विकेट लिए और तीनों ही विकेट बड़े रहे। शाहीन आफरीदी ने रोहित शर्मा, केएल राहुल और विराट कोहली का विकेट लिया।

बॉलिंग फेल- भारत ने पाकिस्तान को 152 का टारगेट दिया था, ऐसे में बॉलिंग से काफी उम्मीदें थीं, लेकिन कुछ कमाल न हो सका। वरुण चक्रवर्ती ने अपने चार ओवर में 33 रन दिए लेकिन कोई भी विकेट नहीं लिया। वहीँ रवींद्र जडेजा ने भी 4 ओवर में 29 रन दिए और कोई विकेट नहीं लिया।

T20 World Cup: विराट के नाम दर्ज हुआ अनचाहा रिकॉर्ड, पाकिस्तान ने भारत को दी करारी मात

भारत-पाकिस्तान मैच से पहले कश्मीर में बदला माहौल, जानिए क्या है हाल?

आज इन खास राशि के लोगों को रखना होगा ज्यादा ध्यान वरना बढ़ सकती है समस्या, जानिए आज का राशिफल

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -