चैंपियंस ट्रॉफी 2017: भारत-पाक के बीच फिर होगा क्रिकेट का महासंग्राम
चैंपियंस ट्रॉफी 2017: भारत-पाक के बीच फिर होगा क्रिकेट का महासंग्राम
Share:

इंग्लैंड में अगले साल होने वाले चैंपियंस ट्रॉफी के लिए टीमों की घोषणा हो गई है। यह मैच 1 जून से 18 जून तक खेली जाएगी। इसमें भारत और पाकिस्तान को ग्रुप बी में रखा गया है। दूसरी ओर ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड को ग्रुप ए में रखा गया है। चैंपियंस ट्रॉफी वर्ल्ड कप के बाद एक दिवसीय क्रिकेट का सबसे बड़ा टुर्नामेंट कहा जाता है। 18 दिनों तक चलने वाले इस टूर्नामेंट में दोनों ग्रुप की दो टॉप टीमें सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करेंगी।

मैच कार्डिफ, बर्मिंघम और ओवल में खेले जाएंगे। इस बार पहली बार वेस्टइंडीज की टीम हिस्सा नहीं ले पाएगी। बता दें कि इसकी शुरुआत 1998 में हुई थी। दो बार की एकदिवसीय विश्व चैंपियन वेस्टइंडीज 30 सितम्बर, 2015 के दिन रैंकिंग की टॉप आठ टीमों में शामिल नही थी और इसी कारण बांग्लादेश की टीम को मौका मिल गया जो कि सातवें स्थान पर थी।

आठवें स्थान पर पाकिस्तान की टीम थी। 2013 में हुए चैंपियंस ट्रॉफी को भारत ने जीता था। एक बार फिर से भारत अपना खिताब बचाने के लिए एड़ी-चोटी का जोर लगा देगी। भारत के अलावा ऑस्ट्रेलिया ने ये ख़िताब दो बार जीता है, वहीँ वेस्टइंडीज, दक्षिण अफ्रीका, श्रीलंका और न्यूज़ीलैंड ने एक-एक बार ख़िताब जीता है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -