हिंदुस्तान vs पाकिस्तान :  सर्जिकल स्ट्राइक के बाद PAK को ध्वस्त करने उतरेगी विराट सेना
हिंदुस्तान vs पाकिस्तान : सर्जिकल स्ट्राइक के बाद PAK को ध्वस्त करने उतरेगी विराट सेना
Share:

नई दिल्ली : चैंपियन ट्रॉफी का आज भारत-पाकिस्तान के बीच हाई वोल्टेज मैच होने वाला है. इस मैच को लेकर दोनों देशो की टीम तैयार है. 2 प्रैक्टिस मैच जीतने वाली विराट सेना पाकिस्तान को हराकर चैंपियन ट्रॉफी में विजयी आगाज करने के लिए मैदान में उतरेगी. वही पाकिस्तान भी आत्मविश्वास से लबरेज है और भारतीय टीम को कड़ी टक्कर देने के लिए तैयार है. यह मुकाबला आज रविवार दोपहर 3 बजे से बर्मिंघम में खेला जाएगा. इस मैच का इंतजार दोनों देशो की आवाम के साथ दुनियाभर के लोगो को है. लिहाजा यह इस टूर्नामेंट का सबसे रोमांचक मुकाबला है.

वही इस मैच से पहले तमाम सुरक्षा के इतंजाम कर लिए गए है. खबरों के मुताबिक विदेश में हो रहे आतंकी हमलो को देखते हुए इस मैच पर आतंकी हमले की भी आशंका है तो वही दूसरी और यह मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ सकता है. मौसम विभाग के मुताबिक बर्मिंघम में मैच के दौरान बारिश होने के आसार है .भारत द्वारा सर्जिकल स्ट्राइक के बाद और आतंक के खिलाफ पाकिस्तान को करारा जवाब देने के बाद यह पहला मौका है जब भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट मैच होने जा रहा है. 

अगर चैंपियन ट्रॉफी के आंकड़े पर नज़र डाले तो पाकिस्तान का पलड़ा भरी दिखाई दे रहा है. क्योकि दोनों टीम के बीच चैंपियन ट्रॉफी के अभी तक 3 मुकाबले हुए जिसमे पाकिस्तान ने 2004 और 2009 में 2 मैच जीते है. वही 2013 में भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ मैच जीता है.

इस मैच को लेकर टीम इंडिया जोश से भरी हुई नज़र आ रही है. भारतीय टीम में शिखर धवन, रोहित शर्मा, युवराज सिंह, महेंद्र सिंह धोनी और कप्तान विराट कोहली जैसे दिग्गज बल्लेबाज के रूम पे दमदार बल्लेबाजी है. भारत के पास जितनी बल्लेबाजी में गहराई है उतनी ही बॉलिंग लाइनअप मजबूत है. उमेश यादव, मोहम्मद शमी, हार्दिक पंड्या और जसप्रीत बुमराह जैसे गेंदबाज अपनी गति से पाकिस्तान के हौंसले पस्त करने का मादा रखते है तो वही भुवनेश्वर कुमार जैसा खिलाडी अपने पैस और रफ़्तार से पाकिस्तानी बल्लेबाजों को कड़ी चुनौती देंगे.

वही दूसरी और पाकिस्तान की बल्लेबाजी देखे तो पाकिस्तान के पास बड़े हिटर्स की कमी है. लेकिन हमद शहजाद , बाबर आजम, मोहम्मद हफीज, शोएब मलिक, और सरफराज खान जैसे बैट्समैन है जो मैच जीताने का दमखम रखते है. वही गेंदवाजी में पाकिस्तान के सबसे तेज तर्रार गेंदबाज मोहम्मद आमिर है जो सबसे घातक माने जाते है तो वही, जुनैद खान भी कुछ कम नहीं है. जुनैद खान ने कप्तान कोहली के खिलाफ चार मैच खेले है जिसमे से 3 बार उन्होंने विराट को आउट किया है. लेकिन जुनैद को इस बार विराट से कड़ी चुनौती मिलेगी क्योकि विराट का कद अब बहुत बड़ा हो गया है.

भारत-पाक मैच से पहले हो सकता है आतंकी हमला, सुरक्षा एजेंसी अलर्ट पर

कोच कुम्बले से विवाद पर विराट ने तोड़ी चुप्पी

भारत-पाकिस्तान का आखिरी मुकाबला इस दिन हुआ था

पाकिस्तानी खिलाड़ी ने कहा : पाकिस्तान के खिलाफ भारत का पलड़ा भारी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -