IND VS PAK :  विराट की सर्जिकल स्ट्राइक में पाक टीम ढेर
IND VS PAK : विराट की सर्जिकल स्ट्राइक में पाक टीम ढेर
Share:

एजबेस्टन: आईसीसी चैंपियन ट्रॉफी में भारत और पाकिस्तान के बीच खेले जा रहे मुकाबले में भारत ने शानदार प्रदर्शन किया. जिसमे भारतीय टीम ने शुरूआती बल्लेबाजी करते हुए 48 ओवर में 319 रन बनाये. वही इसके जवाब में पाकिस्तान 33.4 ओवर में पुरे 10 विकेट के नुकसान पर सिर्फ 164 रन ही बना सका. शुरूआती दौर में बारिश के कारण मैच को रोकना पड़ा. जिसके बाद मैच के ओवरों में परिवर्तन कर मैच को 48 ओवर का किया गया जिसमे भारतीय क्रिकेट टीम ने 3 विकेट के नुकसान पर 319 रन बनाये. बारिश के कारण बार बार अवरोध होने पर पाकिस्तान को 41 ओवर में 289 रनो का परिवर्तित लक्ष्य दिया गया. जिसमे वह 164 रन बना सका. जिसमे भारतीय क्रिकेट टीम ने पाकिस्तान को 124 रनो से हरा दिया है.

आईसीसी चैंपियन ट्रॉफी में भारत और पाकिस्तान के बीच खेले जा रहे मुकाबले में पहले बैटिंग करने उतरी टीम इंडिया ने जमकर अपना क्रिकेट मैदानी रंग दिखाया. शुरुआत में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का निर्णय लिया. वही भारत की तरफ से शिखर धवन ने 68 रन व रोहित शर्मा ने 91 रनो की पारी खेली. भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने नाबाद 81 रन, युवराज सिंह ने 53 रनो व हार्दिक पांड्या ने नाबाद 20 रनो की पारी खेली. जिसमे भारत ने 48 ओवर में 319 रन बनाये. 

पाकिस्तान की तरफ से बल्लेवबाजी करते हुए अहमद शहज़ाद ने 12 रन बनाये, बाबर आज़म ने 8 रन बनाये, अज़हर अली ने 50 रनो की पारी खेली. जिसमे भारतीय गेंदबाजों के सामने पाकिस्तानी बल्लेबाज टिक नहीं पाए. इसके बाद शोएब मालिक 15 रन, मोहम्मद हफ़ीज़ ने 33 रन, इमाद वसीम 0 रन, सरफराज अहमद 15 , मोहम्मद आमिर 9 रन, हसन अली 0 रन बनाकर आउट हो गए. इस तरह पाकिस्तानी खिलाडी 33.4 ओवर में सिमट कर मात्र 164 ही रन बना पायी. वहाब रियाज चोटिल होने के कारण बेटिंग के लिए नहीं आये जिसके चलते 9 विकेट पर ही टीम को आल आउट घोषित कर दिया गया. और भारत ने पाकिस्तान को 124 रनो से मात दी. 

भारतीय गेंदबाजों में हार्दिक पांड्या ने 2, भुवनेश्वर कुमार ने 1, उमेश यादव ने 3 व रविंद्र जडेजा ने 2 विकेट लिए. इस तरह भारतीय कप्तान विराट कोहली की सेना द्वारा की गयी क्रिकेट सर्जिकल स्ट्राइक में पाकिस्तान की टीम ढेर हो गयी है. मैन ऑफ़ दा मैच युवराज सिंह रहे.

IND VS PAK : बारिश की वजह से फिर रुका मैच, पाकिस्तान को बनाने होंगे 41 ओवर में 289 रन

भारत पाकिस्तान के बीच क्रिकेट सीरिज़ के बीच लगे कश्मीर मसले पर नारे

INDvsPAK : हाईवोल्टेज मुकाबले में अश्विन और रहाणे टीम से बाहर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -