INDvNZ: भारतीय टीम न्यूजीलैंड के आगे पड़ी फीकी, क्या इस बार इतिहास रच पाएंगे कोहली
INDvNZ: भारतीय टीम न्यूजीलैंड के आगे पड़ी फीकी, क्या इस बार इतिहास रच पाएंगे कोहली
Share:

ऑस्ट्रेलिया को अपनी सरजमीं पर मात देने के बाद भारतीय टीम एक लंबे दौरे के लिए न्यूजीलैंड पहुंच गई है. जंहा भारतीय टीम यहां शुक्रवार को टी-20 मुकाबले से इस साल के अपने पहले विदेशी दौरे का आगाज करेगी. अनुभवी खिलाड़ियों के चोटिल होने से परेशान टीम इंडिया हर हाल में कीवी जमीन पर अपने पिछले रिकॉर्ड को सुधारने की कोशिश करेगी. भारतीय टीम का न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 में रिकॉर्ड बेहद ही निराशाजनक रहा है. विराट सेना इस बार इसे बदलने के इरादे से पहुंची है. टी-20 सीरीज शुरू होने से पहले आइए आपको बताते हैं कि दोनों टीम के बीच अभी तक कुल कितने टी-20 मुकाबले खेले गए हैं और कौन किस पर भारी रहा है.

वहीं यह भी कहा जा है कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच अभी तक कुल चार द्विपक्षीय टी-20 सीरीज खेली गई है. जिसमें कीवी टीम भारतीय टीम पर भारी है. चार सीरीज में से भारत ने सिर्फ एक सीरीज अपने नाम किया है. वहीं तीन सीरीज में न्यूजीलैंड की टीम ने बाजी मारी है. भारतीय टीम को न्यूजीलैंड में अभी तक एक भी टी-20 सीरीज में जीत नहीं मिली है. दोनों देशों के बीच अभी तक कुल 11 टी-20 मुकाबले खेले गए हैं. जिसमें भारतीय टीम को सिर्फ तीन मैच में ही जीत हासिल हुई है. इन तीन जीत में से दो जीत भारत को अपने घर पर मिली है. वहीं कीवी टीम ने आठ मुकाबले अपने नाम किए हैं. खास बात यह है कि न्यूजीलैंड की जमीन पर भारतीय टीम अभी तक मात्र एक ही टी-20 मुकाबले में जीत दर्ज कर पाई है. भारत को न्यूजीलैंड की जमीन पर इकलौती जीत पिछले साल ऑकलैंड में मिली थी. तब टीम इंडिया रोहित शर्मा की कप्तानी में तीन मैच खेलने न्यूजीलैंड गई थी. सीरीज के दो मैच तो भारत हार गया था, मगर ऑकलैंड के ईडेन पार्क में खेला गया मुकाबला टीम इंडिया के नाम रहा था. 

भारतीय टीमः विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), केएल राहुल, संजू सैमसन, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), शिवम दूबे, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, वाशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर.

न्यूजीलैंड टीमः केन विलियमसन (कप्तान), हैमिश बेनेट, टॉम ब्रूस, कॉलिन डी ग्रैंडहोमे, मार्टिन गुप्टिल, स्कॉट कुगलेइजन, डेरिल मिशेल, कोलिन मुनरो, रॉस टेलर, ब्लेयर टिकर, मिशेल सेंटनर, टिम सीफर्ट, ईश सोढ़ी, टिम साउथी

कप्तान रानी रामपाल ओलंपिक की तैयारियों पर बोली, कहा -'टीमों के खिलाफ अच्छा...'

ऑस्ट्रेलिया ओपन: नोवाक जोकोविच और नाओमी ओसाका ने अगले मुकाबले में बनाई जगह

कभी इन खिलाड़ियों से लिया था पंगा, अब बल्ले के साथ सुकून...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -