Ind Vs NZ: अगर चल गया ये 'जादू', तो टीम इंडिया को जीतने से कोई नहीं रोक पाएगा
Ind Vs NZ: अगर चल गया ये 'जादू', तो टीम इंडिया को जीतने से कोई नहीं रोक पाएगा
Share:

नई दिल्ली: न्यूजीलैंड के खिलाफ जारी कानपुर टेस्ट के चौथे दिन भारत ने कमाल कर दिया. तीसरे दिन का जब खेल समाप्त हुआ था, तब भारतीय टीम पर काफी दबाव था, क्योंकि शुभमन गिल का विकेट गिर चुका था और टीम इंडिया के सामने चौथे दिन बड़ा स्कोर खड़ा करने का लक्ष्य था. मगर चौथे दिन का पहला सेशन पूरी तरह से न्यूजीलैंड के पक्ष में गया और टीम इंडिया के 5 विकेट महज 51 रन पर ही गिर गए थे. लेकिन चौथे दिन का खेल खत्म होते-होते टीम इंडिया ने शानदार वापसी की और अब वह जीत से केवल 9 विकेट दूर है. 

जब चौथे दिन का खेल शुरू हुआ, तब भारत चेतेश्वर पुजारा और मयंक अग्रवाल के साथ बड़ा लक्ष्य सोचकर आए थे. मगर न्यूजीलैंड के दिल में कुछ और ही था, चौथे दिन के पहले सत्र में न्यूजीलैंड ने बेहतरीन बॉलिंग की. हाल ये था कि केवल 51 रनों के स्कोर पर आधी टीम पवेलियन लौट चुकी थी. हालांकि, बाद में श्रेयस अय्यर, रविचंद्रन अश्विन और ऋद्धिमान साहा ने शानदार बल्लेबाज़ी की और भारत को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया. श्रेयस अय्यर ने दूसरी पारी में भी फिफ्टी जड़ी, वह पहली पारी में शतक जमा ही चुके थे. ऐसा करने वाले अब श्रेयस अय्यर पहले भारतीय बल्लेबाज़ बन गए हैं.  

लगातार सवालों के घेरे में आ रहे ऋद्धिमान साहा ने भी बेहतरीन वापसी की और दूसरी पारी में अर्धशतक जमा दिया. हालांकि, कानपुर टेस्ट में टीम की बागडौर संभाल रहे अजिंक्य रहाणे और उप-कप्तान चेतेश्वर पुजारा एक बार फिर बड़ा स्कोर बनाने में नाकाम रहे.  भारत ने न्यूजीलैंड को कुल 284 रनों का टारगेट दिया है, ऐसे में जब कुछ ही ओवर बचे थे न्यूजीलैंड को बल्लेबाज़ी करने आना पड़ा. अश्विन ने न्यूजीलैंड को पहला झटका दे दिया और उन्होंने विल यंग को पवेलियन भेजा. हालांकि, रिप्ले में विल यंग नॉटआउट लग रहे थे, मगर वह समय पर रिव्यू नहीं ले पाए. अब कानपुर टेस्ट के अंतिम दिन टीम इंडिया को जीत के लिए 9 विकेटों की दरकार है. अगर रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल और रवींद्र जडेजा की फिरकी का जादू चल जाता है, तो टीम इंडिया को जीत से कोई नहीं रोक सकता.  

जब अपनी प्रेमिका को प्रपोज़ करने पर्थ से लंदन चले गए थे रैना, नहीं मानी थी धोनी की बात

माइकल वॉन को एशेज सीरीज के कमेंटरी पैनल से हटाया गया

पीवी सिंधु इंडोनेशिया ओपन के सेमीफाइनल में हारीं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -