IND vs NZ : कीवी हुए ढेर, जमकर दहाड़े शेर, भारत की जीत में शमी ने जड़ा अनोखा शतक

नेपियर : भारत और न्यूजीलैंड के बीच नेपियर में खेला गया पहला वनडे मैच आखिरकार भारतीय टीम ने बड़ी ही आसानी से अपने नाम कर लिया. भारत की जीत में सबसे अहम योगदान शमी, चहल और सलामी बल्लेबाज शिखर धवन का रहा. टॉस जीतकर पहले न्यूजीलैंड ने बल्लेबाजी का फैसला किया, लेकिन उसका यह फैसला भारतीय गेंदबाजों ने गलत साबित कर दिया. न्यूजीलैंड की टीम महज 38 ओवर खेलकर ही भारतीय टीम के सामने 157 रनों पर घुटने टेक बैठी. 

भारत की ओर से शमी ने 3, कुलदीप ने 4, चहल ने 2 और केदार जाधव ने 1 विकेट हासिल किया. न्यूजीलैंड की शुरुआत भी काफी ख़राब रही और उसे शुरुआती लगातार दो झटके शमी ने ही दिए. इसके बाद नियमित अंतराल पर विकेट गिरते रहे और वह अंततः 157 पर ढेर हुई. उसकी ओर से कप्तान केन ने सबसे अधिक 64 रनों की पारी खेली. लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की पारी में सूरज की तेज रोशनी के कारण  थोड़ी बाधा आई  और फिर उसे 49 ओवर में 156 रनों का लक्ष्य मिला. जहां भारत ने धवन के नाबाद 75 और कोहली की 45 रनों की पारी के मदद से महज 34.5 ओवर में हासिल कर लिया.

शमी ने पूरा किया यह अनोखा शतक...

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज़ मोहम्मद शमी ने नेपियर वनडे में एक बड़ा रिकॉर्ड भी अपने नाम किया. न्यूजीलैंड का पहला विकेट गिरते ही शमी की झोली में एक बड़ा रिकॉर्ड आ गया. जैसे ही उन्होंने कीवी टीम के सलामी बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल को पवेलियन लौटाया, इसी के साथ शमी भारत के लिए वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे तेज 100 विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए. शमी ने यह उपलब्धि अपने 56वें वनडे में हासिल की है. जबकि इरफ़ान पठान ने 59वें वनडे में विकेटों का शतक पूरा किया था.

83 : रणवीर सिंह की आने वाली फिल्म इस दिन होगी रिलीज़

'भारत' के सेट पर चौके-छक्के की बारिश करते हुए नजर आई कैटरीना, वीडियो वायरल

आईसीसी ने की वन-डे और टेस्ट टीम की घोषणा, कोहली को मिली ये जिम्मेदारी

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में मजबूत स्थिति में पंत और कोहली

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -