हॉकी : न्यूज़ीलैंड से हार के बाद भी ऐसे फाइनल खेलेगा भारत ?
हॉकी : न्यूज़ीलैंड से हार के बाद भी ऐसे फाइनल खेलेगा भारत ?
Share:

सुल्तान अजलन शाह कप में सरदार सिंह की कप्तानी वाली भारतीय हॉकी टीम को अपनी चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान टीम पर 5-1 से धमाकेदार जीत दर्ज करने के 24 घंटे बाद न्यूजीलैंड के खिालफ गुरूवार को 1-2 से हार का सामना करना पड़ा. इस हार के साथ भले ही भारतीय प्रशंसकों को झटका लगा हो लेकिन अभी भी इंडियन टीम की इस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचने की उम्मीदें कायम है.

अब भारत का अगला मुकाबला मलेशिया के खिलाफ है. अगर भारत को फाइनल खेलना है तो उसे मलेशिया के खिलाफ जीत दर्ज़ करना ही होगी. लिहाजा यह मुकाबला करो या मरो वाला हो गया. न्यूज़ीलैंड के खिलाफ अगर भारत मैच जीत जाता तो वह फाइनल में पहुंच जाता लेकिन हार के बाद अब सरदार सिंह की अगुवाई वाली भारतीय टीम को मलेशिया के खिलाफ किसी भी हाल में जीत दर्ज़ करना होगी.

वही दूसरी ओर न्यूजीलैंड इस जीत के बावजूद अभी फाइनल में अपना स्थान सुरक्षित नहीं कर पाया है, उसे भी फाइनल की अपनी उम्मीदों के लिए भारत और मलेशिया के मैच के परिणाम का इंतजार करना होगा. भारत की पांच मैचों में यह तीसरी हार है और वह नौ अंकों के साथ तालिका में तीसरे स्थान पर है. न्यूजीलैंड की 6 मैचों में यह तीसरी जीत है और वह 11 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर आ गया है. यदि भारत अपना आखिरी मैच जीतता है तो वह 12 अंकों के साथ फाइनल में पहुंच जाएगा जहां उसकी भिड़ंत विश्व चैंपियन आस्ट्रेलिया से होगी. आस्ट्रेलियाई टीम लगातार पांचवीं जीत के साथ फाइनल में पहुंच चुकी है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -