दूसरी बार हिट विकेट हुए विराट

राजकोट - इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के चौथे दिन भारतीय प्रशंसक कप्तान विराट कोहली से यही उम्मीद कर रहे थे कि मैच को भारत के पक्ष में झूकाने में वे मददगार साबित होंगे. लेकिन दर्शक तब मायूस हो गए जब अच्छी बल्लेबाजी कर रहे कोहली अचानक पवेलियन लौट गए. दरअसल विराट आदिल राशिद की गेंद पर हिट विकेट हो चुके थे.

अगर मैच के दौरान खेल के माहौल की बात करें तो इंग्लैंड के लिए 120वां ओवर लेकर आए लेग स्पिनर आदिल राशिद की तीसरी गेंद पर पूरा स्टेडियम खामोश था. खुद कोहली और भारतीय प्रशंसक हैरान थे कि मैदान पर हुआ क्या. इंग्लैंड के खिलाड़ी जश्न मना रहे थे क्योंकि बल्लेबाजी छोर पर एक गिल्ली जमीन पर गिरी हुई थी. वास्तव में शॉर्ट गेंद पर पुल करने के साथ रन के लिए दौड़े कोहली बीच मैदान पर खड़े होकर नतीजे का फैसला कर रहे थे और थर्ड अंपायर ने कोहली को हिट विकेट आउट घोषित कर दिया.

जहां तक टेस्ट क्रिकेट में हिट विकेट आउट होने वाले भारत के कप्तानों का सवाल है तो विराट कोहली दूसरे नम्बर के कप्तान बन गए हैं. कोहली से पहले 1949 में लाला अमरनाथ हिट विकेट हुए थे. बता दें कि कोहली वनडे मुकाबले में भी 2011 में इंग्लैंड के खिलाफ शतकीय पारी खेलने के बाद स्पिनर ग्रेम स्वान की गेंद पर हिट विकेट हुए थे. भारतीय टेस्ट क्रिकेट में 14 साल बाद कोई बल्लेबाज हिट विकेट आउट हुआ. बता दें कि खिलाडियों में इससे पूर्व 2002 में वीवीएस लक्ष्मण वेस्टइंडीज के खिलाफ हिट विकेट हुए थे.

IND vs ENG Live : भारत के 7 विकेट गिरे, अश्विन और जडेजा ने संभाली पारी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -