मंधाना के अर्धशतक की बदौलत भारतीय महिला टीम ने इंग्‍लैंड पर हासिल की शानदार जीत

नई दिल्ली : स्टार बल्लेबाज झूलन गोस्‍वामी और शिखा पांडे की घातक गेंदबाजी के बाद स्‍मृति मंधाना के अर्धशतक की बदौलत भारतीय महिला टीम ने इंग्‍लैंड के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज जीत ली है. भारतीय टीम ने सोमवार को मुंबई के वानखेडे स्टेडियम में खेले गए दूसरे मैच में इंग्‍लैंड को सात विकेट से हराया जिससे उसने 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है. 

हीरो इंडियन सुपर लीग : दिल्ली डायनामोज ने एफसी पुणे को दी करारी शिकस्त

ऐसा रहा पूरा मुकाबला 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार झूलन गोस्‍वामी और शिखा पांडे ने चार-चार विकेट झटक कर भारत ने इंग्‍लैंड को 43.3 ओवर में महज 161 रन पर समेट दिया. फिर बाएं हाथ की ओपनर स्‍मृति मंधाना के 63 रन  की बदौलत लक्ष्‍य महज दो विकेट खोकर हासिल कर लिया. लक्ष्‍य का पीछा करते हुए भारतीय टीम ने जेमिमा रॉड्रिग्‍ज, पूनम राउत और स्‍मृति मंधाना के विकेट गंवाए. जहां जेमिमा खाता भी नहीं खोल सकीं, वहीं पूनम ने 65 गेंदों पर चार चौकों की मदद से 32 रन की पारी खेली.

टीम की हार के बावजूद बुमराह ने अपने नाम किया एक ऐसा रिकॉर्ड

गेंदबाजों ने किया शानदार प्रदर्शन 

जानकारी के अनुसार स्‍मृति ने 74 गेंदों पर सात चौकों और एक छक्‍के की मदद से 63 रन का योगदान दिया. कप्‍तान मिताली राज 47 और दीप्ति शर्मा छह रन बनाकर नाबाद रहीं. इससे पहले शिखा ने 18 रन देकर चार और झूलन ने 30 रन देकर चार विकेट चटाककर अपने शानदार स्पैल से मेहमान टीम को परेशानी में डाल दिया. इन दोनों को स्पिनर पूनम यादव का पूरा समर्थन मिला जिससे इंग्लैंड बल्लेबाजी का फैसला करने के बाद इस स्कोर पर सिमट गई.

INDvAUS: धोनी ने बनाया बेहद ख़राब रिकॉर्ड, सोशल मीडिया पर जमकर उड़ा मज़ाक

राशिद खान ने हैट्रिक के साथ बनाया एक और शानदार रिकॉर्ड

हार के बाद कप्तान कोहली ने गेंदबाजों के लिए कही ऐसी बात

 

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -