दो टेस्ट में हार झेलने के बाद भारत का पलटवार, दर्ज की 203 रनों से 'विराट' जीत

Aug 22 2018 04:10 PM
दो टेस्ट में हार झेलने के बाद भारत का पलटवार,  दर्ज की 203 रनों से 'विराट' जीत

लंदन: भारत और इंग्लैंड के बीच चल रहे तीसरे टेस्ट मैच में भारत ने वापसी करते हुए इंग्लैंड को 203 रनों के बड़े अंतर से हरा दिया है. आज मैच शुरू होने के 30 मिनिट के अंदर ही भारतीय फिरकी गेंदबाज़ आर अश्विन ने जेम्स एंडरसन को आउट कर इंग्लैंड की पारी ख़त्म कर दी. 521 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम 317 रनों पर सिमट गई और भारतीय टीम ये मुक़ाबला 203 रनों से जीतने में कामयाब रही.

भारतीय गेंदबाज़ों के सामने नतमस्तक इंग्लिश टीम, मुट्ठी में तीसरा टेस्ट

आज इंग्लैंड ने चौथे दिन के स्कोर 9 विकेट पर 311 रन से आगे खेलना शुरू किया, इंग्लैंड की टीम अपने खाते में 6 रन ही जोड़ पाई थी कि जेम्स एंडरसन आर अश्विन की कैरम बॉल को समझने में नाकाम रहे और गेंद उनके बल्ले का किनारा लेते हुए अजिंक्य रहाणे के हाथों में चली गई. इससे पहले भारत ने 7 विकेट पर 352 रन बनाकर अपनी दूसरी पारी घोषित की थी. इंग्लैंड की पहली पारी को 161 रनों पर समेटने के बाद भारत को पहली पारी के आधार पर 168 रनों की लीड मिली थी, जो दूसरी पारी के बाद 520 रनों की हो गई थी.

विराट कोहली ने बनाया 23वां टेस्ट शतक, फिर खड़ा किया नया रिकॉर्ड

521 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की शुरआत ख़राब रही और उसके दोनों सलामी बल्लेबाज़ कूक और जेनिंग्स मात्र 32 रन के कुल स्कोर पर पवेलियन लौट गए. इंग्लैंड की ओर से जोस बटलर और बेन स्टोक्स ही भारतीय गेंदबाज़ी का सामना कर पाए. बटलर ने शानदार शतक लगते हुए 106 रनों की पारी खेली, जबकि स्टोक्स ने 62 रन बनाए. भारत की ओर से तेज़ गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह ने 85 रन देकर 5 विकेट लिए, इशांत शर्मा ने 2 और आश्विन, शमी और पंड्या ने एक-एक विकेट लिए. 5 टेस्ट मैचों की सीरीज में अभी इंग्लैंड 2-1 से आगे है. चौथा टेस्ट सॉउथम्पटन में 30 अगस्त से खेला जाएगा. 

 स्पोर्ट्स अपडेट:-​

एशियाई गेम्स 2018: कुश्ती में विनेश ने भारत को दिलवाया दूसरा 'स्वर्ण'

पीठ दिखाकर मैदान छोड़ भागे अश्विन, कोच रवि शास्‍त्री ने निकाली भड़ास

मैं नही बनना चाहता देव मुझे तो हार्दिक ही रहने दो, क्योंकि मैं...

?