IND vs ENG Live : जडेजा ने जमाया अर्धशतक, भारत 322 पर 7 विकेट
IND vs ENG Live : जडेजा ने जमाया अर्धशतक, भारत 322 पर 7 विकेट
Share:

नई दिल्ली : भारत और इंग्लैंड के बीच चल रहे तीसरे टेस्ट का तीसरे दिन का खेल शुरू हो चूका है. भारत ने 7 विकेट के नुकसान पर 322 रन बना लिए है. इस तरह से टीम इंडिया ने 39 रन की बढ़त बना ली है. तीसरे दिन अश्विन के रूप में भारत का सातवां विकेट गिरा. फ़िलहाल क्रीज पर रविन्द्र जडेजा का साथ देने जयंत यादव आए है. जडेजा ने अपना अर्धशतक पूरा कर लिया है और उनके साथ जयंत यादव 15 पर खेल रहे है. इससे पहले जडेजा और अश्विन के बीच शानदार साझेदारी हुई थी लेकिन अश्विन 72 रन पर आउट हो गए. इसके बाद अब जडेजा के ऊपर टीम का दारोमदार है. जडेजा ने अर्धशतक पूरा करते ही हवा में बल्ला लहराते हुए प्रशंसको का अभिवादन किया.

दूसरे दिन के खेल समाप्ति तक टीम इंडिया ने 6 विकेट के नुकसान पर 271 रन बना लिए थे ऐसे में उम्मीद की जा रही थी की दोनों बल्लेबाज तीसरे दिन अच्छी साझेदारी कर सकते है लेकिन आश्विन अपने 72 रन पर आउट हो गए. बता दे कि इंग्लैंड टीम दूसरे दिन 283 रन पर आलआउट हो गई थी . वही टीम इंडिया की पहली पारी को शुरूआती दो झटके लगने के बाद पुजारा और विराट ने पारी को कुछ हद तक संभालने की कोशिश लेकिन वे ज्यादा देर तक नही टिक सके.

इंग्लैंड की तरफ से पहली पारी में जॉनी बेयरस्टो ने सर्वाधिक 89 रन की पारी खेली. बेयरस्टो के अतिरिक्त कोई भी इंग्लिश बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजो के सामने ज्यादा देर तक नही टिक सका. बता दे कि टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड टीम कि शुरुआत अच्छी नही रही और महज 32 रन के स्कोर पर टीम ने अपना पहला विकेट गँवा दिया. उमेश यादव ने हमीद के रूप में इंग्लैंड को पहला झटका दिया. इसके बाद रूट भी 14 रन बनाकर चलते बने. दो विकेट गिरने के बाद अश्विन भी कहा पीछे रहने वाले थे, उन्होंने अपने फिरकी का जादू दिखाते हुए संभलकर खेल रहे कुक को 27 रन पर आउट कर दिया. इसके बाद इंग्लैंड के विकेट लगातार गिरते गए. भारत की तरफ से मोहम्मद शमी ने सर्वाधिक तीन विकेट चटकाए. वही उमेश यादव, रवींद्र जडेजा और जयंत यादव ने 2-2 विकेट अपने नाम किए थे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -