IND vs ENG : पहले सेशन में ही धराशायी हुआ इंग्लैंड का टॉप आर्डर
IND vs ENG : पहले सेशन में ही धराशायी हुआ इंग्लैंड का टॉप आर्डर
Share:

नई दिल्ली : भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे तीसरे टेस्ट में पहले दिन इंग्लैंड की ख़राब शुरआत रही. मेहमान टीम ने महज 94 रन के भीतर अपने 4 विकेट गंवा दिए. भारतीय गेंदबाजो ने अपने आक्रामक प्रदर्शन की बदौलत मैच के पहले शेशन में इंग्लिश टीम के टॉप आर्डर को धराशायी कर दिया. फिलहाल क्रीज पर बेरस्टोव और बैन स्टोक क्रीज पर मौजूद है.

बता दे कि यह मैच मोहाली में खेला जा रहा है. इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला लिया लेकिन यह डिसीजन गलत साबित हुआ. भारतीय टीम ने इस मैदान पर एक बार फिर इतिहास को दोहराते हुए मेहमान टीम की कमर तोड़कर रख दी. इंग्लिश टीम की ओपनिंग अच्छी नही रही और 10वें ओवर में उमेश यादव ने हमीद को चलता कर दिया. दूसरे विकेट के रूप में जॉन रुट भी 15 रन बनाकर चलते बने. कप्तान कूक भी ज्यादा कुछ नही कर सके और टीम इंडिया का तीसरा शिकार बने. मोईन अली भी 16 रन पर मोहम्मद शमी की गेंद पर आउट हो गए. यह मैच बिंद्रा स्टेडियम मोहाली, चंडीगढ़ में खेला जाएगा. वैसे टीम इंडिया के लिए यह ग्राउंड शुरू से ही लक्की रहा है और भारतीय टीम ने कभी भी इस ग्राउंड में हार का मुंह नही देखा. सीरीज में 1 - 0 से आगे चल रही टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली की नजरे सीरीज में बढ़त बनाए रखने पर होगी.

विशाखापट्नम में खेला गया दूसरा टेस्ट भारतीय टीम ने जीता था. इस समय भारतीय कप्तान कोहली बेहतरीन फॉर्म में चल रहे है. मेहमान टीम इस बार विराट को रोकने की रणनीति से मैदान में उतरेगी. बता दे कि इस मैच के लिए टीम में कुछ बदलाव किए गए है. रिद्दीमान शाह के चोटिल होने के कारण पार्थिव पटेल को टीम में शामिल किया गया है. देखा जाए तो पार्थिव ने अपना आखिरी टेस्ट 2008 में श्रीलंका के खिलाफ खेला था जिसके बाद से उन्हें टीम में खेलने का मौका नही मिला. वहीं, भुवनेश्वर कुमार को भी टीम में शामिल किया गया है. भुवी पिछले दो टेस्ट से बाहर चल रहे थे. वही दूसरी और करीब दो साल बाद टीम इंडिया में वापसी करने वाले स्टार बल्लेबाज गौतम गंभीर को पूरी सीरीज से बाहर कर दिया गया है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -