रोहित ही नहीं इस खिलाड़ी के छक्कों ने भी रचा इंग्लैंड में इतिहास

Jul 09 2018 11:49 AM
रोहित ही नहीं इस खिलाड़ी के छक्कों ने भी रचा इंग्लैंड में इतिहास

नई दिल्ली : भारतीय टी-20 क्रिकेट टीम के उपकप्तान रोहित शर्मा की नाबाद शतकीय पारी के दम पर भारत ने 3 मैचों की टी-20 सीरीज अपने नाम कर इंग्लैंड में इतिहास रच दिया. रोहित शर्मा ने 56 गेंदों में नाबाद 100 रन बनाए. रोहित की तूफानी पारी ने इंग्लैंड के जबड़े से जीत छीनकर जीत भारत की झोली में डाल दी. भारतीय टीम की इस ऐतिहसिक जीत में ना केवल रोहित का बड़ा योगदान रहा, बल्कि ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या ने भी रोहित के बाद जीत में सबसे महत्वपूर्ण भूमिका निभाई. 

हार्दिक पांड्या ने पहले तो अपनी शानदार गेंदबाजी से इंग्लैंड को 200 के स्कोर से पहले रोक दिया. फिर रोहित के साथ मिलकर उन्होंने 200 से अधिक के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की. पांड्या ने 4 ओवर में 38 रन खर्च कर कुल 4 विकेट हासिल किए. वहीं इसके बाद उन्होंने 14 गेंदों में नाबाद 33 रन बनाए. जहां उन्होंने 2 गगनचुंबी छक्के भी लगाए.

3 मैचों की टी-20 सीरीज में भारत ने मैनचेस्टर में खेले गए पहले मैच में विजय हासिल की थी, वहीं दूसरा मैच कार्डिफ में इंग्लैंड ने जीता था. जबकि कल का मैच दोनों टीमों के लिए निर्णायक था. कल ब्रिस्टल में खेले गए इस मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी की. इंग्लैंड ने अपने सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय की 31 गेंदों में 67 रनों की तूफानी पारी के दम पर 9 विकेट खोकर 198 रन का स्कोर खड़ा किया. जवाब में रोहित के नाबाद 100 रनों की बदौलत भारत ने 201 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया. इसी के साथ भारत ने इंग्लैंड की सरजमीं पर पहली टी-20 सीरीज जीतने का कारनामा भी किया. 

दीपा करमाकर की गोल्ड से हुई तुर्की में वापसी

पाकिस्तान से सीरीज हारा ऑस्ट्रेलिया

यह कारनामा करने वाले धोनी बने पहले खिलाड़ी

?