बर्मिंघम टेस्ट : कोहली के चेहरे पर 'विराट मायुसी', हिन्दुस्तान की शर्मनाक हार

Aug 04 2018 05:19 PM
बर्मिंघम टेस्ट : कोहली के चेहरे पर 'विराट मायुसी', हिन्दुस्तान की शर्मनाक हार

नई दिल्ली : भारत और इंग्लैंड के बीच खेला गया पहला टेस्ट मैच आख़िरकार जो रुट की कप्तानी वाली इंग्लैंड ने जीत लिया. हर किसी को उम्मीद थी कि भारतीय टीम इस मैच को अपने नाम कर लेंगी लेकिन बेन स्टोक्स ने जीत इंग्लैंड की झोली में डाल दी. पहली पारी की तरह दूसरी पारी में भी भारतीय बल्लेबाज पूरी तरह फिसड्डी ही साबित हुए. कप्तान कोहली के अलावा दूसरे पारी में भी कोई बल्लेबाज साहस न दिखा सका. 

भारत की हार आज के पहले सेशन के भीतर ही हो गई. खेल शुरू होने के चंद मिनटों में ही भारत को दिनेश कार्तिक के रूप में बड़ा झटका लगा. इसके बाद विकेट की झड़ी लगती गई और इसी बीच कप्तान कोहली भी अपना अर्द्धशतक पूरा कर पगबाधा लौट गए. इंग्लैंड की ओर से दूसरी पारी में बेन स्टोक्स ने गजब की गेंदबाजी की. उन्होंने इस दौरान कुल 4 विकेट अपने नाम किए. 

इंग्लैंड की ओर से एंडरसन-ब्रॉड ने 2-2 जबकि आदिल रशीद और सैम कुरन को 1-1 विकेट मिला. भारत की लिए अंत में पंड्या ने अच्छी बल्लेबाजी की. लेकिन वे टीम को जीत न दिला सके. हार्दिक पंड्या ने 61 गेंदों में 31 रन बनाए. भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की सीरीज का अगला मैच 9 अगस्त से लॉर्ड्स में खेला जाएगा. 

ख़बरें और भी...

जेम्स एंडरसन : रात में कोहली को आउट करने का सपना देखना होगा

पहला टेस्ट : 156 टेस्ट खेलने के बाद पहली बार औंधे मुंह गिरा यह 'अंग्रेज'

IND vs ENG : अश्विन की फिरकी में फंसे अंग्रेज, कप्तान रुट भी लौटे पैवेलियन

?