पहला टेस्ट : 156 टेस्ट खेलने के बाद पहली बार औंधे मुंह गिरा यह 'अंग्रेज'

Aug 04 2018 02:53 PM
पहला टेस्ट : 156 टेस्ट खेलने के बाद पहली बार औंधे मुंह गिरा यह 'अंग्रेज'

नई दिल्ली : भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एलेस्टेयर कुक के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया है. 157 टेस्ट मैचों के क्रिकेट करियर में पहली बार कुक के नाम यह शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हुआ है. बता दे कि इंग्लैंड की दोनों परियों में सलामी बल्लेबाज कुक बिना कोई रन बनाए 0 पर आउट हो गए. और इसी के साथ उनके साथ यह शर्मनाक रिकॉर्ड जुड़ गया. यह पहली बार है जब कुक एक टेस्ट की दोनों ही पारियों में 0 पर बोल्ड आउट हुए है.

कुक के इस शर्मनाक रिकॉर्ड में सबसे बड़ा योगदान भारतीय स्टार स्पिनर अश्विन का रहा है. अश्विन ने ही दोनों पारियों में कुक को 0 पर चलता किया है. 157 टेस्ट मैचों के करियर में पहली बार किसी टेस्ट की दोनों पारियों में कुक बोल्ड आउट हुए हैं. बता दे कि पहली पारी में 287 रन बनाने वाली इंग्लैंड दूसरी पारी में महज 180 रनों पर ढ़ेर हो गई. 

पहले टेस्ट मैच में तीसरे दिन का खल ख़त्म होने तक भारत ने 5 विकेट खोकर 110 रन बना लिए थे. कप्तान कोहली और विकेटकीपर बल्लेबाज कार्तिक नाबाद है. इस मैच को जीतने के लिए भारत को जहां मात्र 84 रनों की आवश्यकता है, तो वहीं दूसरी ओर मेजबान टीम को इस मैच को अपने नाम करने के लिए भारतीय टीम के 5 विकेट झटकने होंगे. 

ख़बरें और भी...

IND vs ENG: मैच है नाजुक हालात पर, भारत 110/5

IND vs ENG : अश्विन की फिरकी में फंसे अंग्रेज, कप्तान रुट भी लौटे पैवेलियन

कोहली ने इंग्लैंड के ख़िलाफ़ तोड़ा 28 साल पुराना रिकॉर्ड

?