पहले टेस्ट में होगा टीम इंडिया का कई मामलों में 'टेस्ट'
पहले टेस्ट में होगा टीम इंडिया का कई मामलों में 'टेस्ट'
Share:

राजकोट : भारत-इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट की सीरीज का पहला मैच बुधवार से राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट स्टेडियम में शुरू होगा. खास बात यह है कि इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट में कई चीजें पहली बार होगी. टीम इंडिया के लिए हार्दिक पंड्या या करुण नायर पहली बार डेब्यू कर सकते हैं. वहीँ पहली बार इस ग्राउंड पर टेस्ट मैच खेला जाएगा. गौरतलब है कि टीम इंडिया ने आखिरी बार 2014 में इंग्लैंड में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेली थी. ये भी 5 मैचों की सीरीज थी. तब धोनी ने नेतृत्व में भारतीय टीम को सीरीज में 1-3 से हार का सामना करना पड़ा था, जबकि इसके पूर्व इंग्लैंड के खिलाफ 2012-13 में टीम इंडिया ने घरेलू श्रृंखला में भी भारत को 1-2 से हार गया था.

चार मैचों की सीरीज में जहां पहला टेस्ट भारत ने जीता था, अगले तो टेस्ट में इंग्लैंड ने जीत लिए थे. जबकि एक मैच ड्रॉ रहा था. जहां तक इस बार की सीरीज का सवाल है तो इंग्लैंड के विरुद्ध सीरीज के लिए तैयारी करने का ज्यादा मौका नहीं मिला है. इस पर कोच कुंबले ने कहा कि हम काफी समय के बाद पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रहे हैं और इसकी तैयारियों को लेकर हम संतुष्ट हैं.

राजकोट में पहली बार टेस्ट मैच खेला जाएगा इसलिए पिच कैसी है इस पर कुंबले ने कहा कि अभी ये कहना मुश्किल है. अभी पिच फ्लैट नजर आ रही है. बल्लेबाज को यहां फायदा होगा. इसी से पंड्या या नायर का चयन तय होगा. यदि पिच बल्लेबाज को सहयोग करती है तो करण नायर को मौका मिल सकता है, वहीं यदि तेज गेंदबाज के लिए पिच पर मदद होगी तो ऑलराउंडर पंड्या को चुना जाना तय है. बता दें कि भारत ने राजकोट में दो वनडे और एक टी20 सहित कुल तीन मैच खेले, जिसमें से सिर्फ एक में जीत मिली है.

डीआरएस की गेंद अब कुंबले के पाले में

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -