India vs Eng : पहले दिन के खेल में इंग्लैंड ने बनाये 311 रन, अली शतक से 1 रन दूर

राजकोट : भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड की स्थिति शुरुआत में अछ्छी नहीं थी लेकिन इंग्लैंड की टीम ने जल्द ही मैच में वापसी की और भारत के खिलाफ सीरीज के पहले टेस्ट में पहले बैटिंग करते हुए पहले दिन के खेल में 4 विकेट खोकर 311 रन बनाए। जिसमे अभी मोईन अली (99) और बेन स्टोक्स (19) क्रीज पर हैं। 

इंग्लैंड की तरफ से जो रूट ने एक बार फिर अपनी शानदार बैटिंग का परिचय देते सेन्चुरी लगाई। 124 रन के निजी स्कोर पर रुट को उमेश यादव ने अपना शिकार बनाते हुए पवेलियन रवाना किया। अश्विन ने अपना जौहर दिखाते हुए भारतीय टीम को सबसे ज्यादा 2 विकेट दिलाये। वहीं, यादव और जडेजा को 1-1 विकेट मिला। 

रूट ने 180 बॉल में 11 चौके और 1 छक्के की मदद से अपने 124 रन बनाये थे. राजकोट के मैदान पर रूट पहले बल्लबाज हैं जिन्होंने शतक लगाया है. अब तक टेस्ट मैच में रूट ने इसको मिलाकर 11 शतक बनाये हैं.

मोइन अली ने भी रूट का शानदार सांथ निभाया और दोनों ने चौथे विकेट के लिए 179 रनों की रिकॉर्ड पार्टनरशिप की. यह इंग्लैंड की अब तक की 5वीं बेस्ट साझेदारी है. इंग्लैंड की टीम को 47 रन पर पहला झटका लगा. हमीद के रूप में दूसरा झटका इंग्लैंड को झेलना पड़ा. हमीद 31 रन बनाकर चलते बने. कप्तान कुक को 21 रन पर और डकेट 13 रन के निजी स्कोर पर पवेलियन लौट गए. फिलहाल मोईन अली अपने शतक से 1 रन दूर हैं और क्रीज़ पर डटे हैं.

जो रुट का शतक, इंग्लैंड 250 के पार

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -