WC 2019 : आज सेमीफाइनल का टिकट कटाने उतरेगा भारत, बांग्लादेश उलटफेर में माहिर
WC 2019 : आज सेमीफाइनल का टिकट कटाने उतरेगा भारत, बांग्लादेश उलटफेर में माहिर
Share:

भारत-बांग्लादेश के बीच विश्व कप 2019 में आज महत्वपूर्ण मैच खेला जाना है और यह मैच दोनों टीमों के लिए ही काफी अहम है. भारत को सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की करने के लिए सिर्फ एक जीत की जरूरत है, तो वहीं बांग्लादेश की टीम इस समय विश्व कप में सात मैचों में सात अंकों के साथ छठे नंबर पर बनी हुई है और सेमीफाइनल में पहुंचने हेतु उसे आज भारत के साथ होने वाले मैच को हर हाल में जीतना ही पड़ेगा. 

ख़ास बात यह है कि फ़िलहाल बांग्लादेश का नेट रन रेट पाकिस्तान से बेहतर है और ऐसे में अगर बांग्लादेश बाकी बचे मैचों को जीतता है और दोनों टीमों (पाकिस्तान और बांग्लादेश) के बराबर अंक रहते हैं, तो इस स्थिति में बांग्लादेश को काफी फायदा होगा. भारत-बांग्लादेश ने वर्ल्ड कप में अब तक 3 मैच खेलें हैं, जो साल 2007, 2011 और 2015 में हुए थे और इसमें से केवल एक मैच (साल 2007 का) बांग्लादेश जीत सका है. वहीं उस समय बाग्लादेश से मिली शिकस्त की वजह से भारत सेमीफाइनल में जगह बनाने में नाकाम रहा था. बाद के दोनों मैच भारत ने जीते थे. 

इस प्रकार रहेगी दोनों टीमें...

भारत...

लोकेश राहुल, रोहित शर्मा, विराट कोहली (कप्तान), रिषभ पंत, महेंद्र सिंह धौनी, हार्दिक पांड्या, केदार जाधव, कुलदीप यादव, मो. शमी/भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र  चहल, जसप्रीत बुमराह.

बांग्लादेश...

मशरफे मुर्तजा (कप्तान), लिटन दास, तमीम इकबाल, शाकिब अल हसन, मुशफिकुर रहीम (विकेटकीपर), महमदुल्लाह, सौम्य सरकार, मोसद्दक हुसैन, मोहम्मद सैफुद्दीन, मेहदी हसन और मुस्ताफिज़ुर रहमान.

 

टीम इंडिया की हार पर महबूबा ने किया ट्वीट, राज बब्बर ने जमकर घेरा

Ind Vs Eng: भारत की हार से बौखलाया पाकिस्तान, वक़ार यूनुस ने इस तरह निकाली भड़ास

सबसे अनोखा और यादगार है हिटमैन का यह शतक, जो बना बिना किसी छक्के के

WC 2019 : अंग्रेजों के खिलाफ शमी ने रचा इतिहास, बने ऐसा करने वाले पहले भारतीय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -