भारत का स्कोर 200 के पार, शतक से 2 रन दूर विजय
भारत का स्कोर 200 के पार, शतक से 2 रन दूर विजय
Share:

भारत और बांग्लादेश के बीच एकमात्र टेस्ट मैच हैदराबाद में खेला जा रहा है. भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज करने का फैसला लिया. लंच समय तक ओपनर बल्लेबाज मुरली विजय ने अपने बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत पहली पारी 98 रन बनाकर खेल रहे है. भारत का स्कोर 2 विकेट के नुकसान पर 206 रन है. विजय शतक से महज 2 रन दूर है. 

टॉस जीतकर कप्तान कोहली ने पहले बैटिंग करने के फैसला लिया लेकिन टीम इंडिया के शुरुआत अच्छी नही रही और महज 2 रन के स्कोर पर केएल राहुल के रूप में पहला विकेट गंवा दिया. राहुल को तस्कीन अहमद ने अपना शिकार बनाया. इसके बाद पुजारा और विजय ने शानदार बैटिंग करते हुए पारी को संभाल. हालांकि पुजारा शतक बनाने से चूक गए और 83 रन पर पवेलियन लोट गए. मुरली विजय का साथ देने कप्तान विराट कोहली आए है. विराट 17 रन बनाकर खेल रहे है. 

बता दे कि 16 साल के इंतज़ार के बाद पहली बार बांग्लादेशी टीम भारत में टेस्ट खेलने आई है. एक तरफ टीम इंडिया इंग्लैंड के खिलाफ तीनो फॉर्मेट में सीरीज जीतकर आत्मविश्वास से लबरेज है वही दूसरी और अपने बेहतर प्रदर्शन की वजह से बांग्लादेशी टीम का मनोबल भी कुछ कम नही है. उलटफेर करने में माहिर बांग्लादेश को साल 2000 में टेस्ट टीम का दर्जा मिला था और अब वह भारत के खिलाफ जीत की तलाश में उतरी है. वही घरेलु सीरीज में इंग्लैंड, न्यूजीलैंड और साउथ अफ्रीका को हराने वाली टीम इंडिया भी अपनी जीत का सिलसिला बरकरार रखना चाहेगी.

आपको जानकारी दते चले कि भारत और बांग्लादेश के बीच अभी तक 8 टेस्ट मैच खेले हैं. इसमें भारत ने 6 में जीत दर्ज की, जबकि 2 मैच ड्रॉ रहे. वही दूसरी और 87 साल में ऐसा पहली बार हुए है जब तिहरा शतक लगाने के बाद भी उस खिलाडी को टीम के प्लेइंग इलेवन में जगह नही दी गई. इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई टेस्ट में ट्रिपल सेंचुरी लगाने वाले करुण नायर को टीम में शामिल नही किया गया. नायर की जगह रहाणे को शामिल किया गया है.

प्लेइंग इलेवन-

भारतः मुरली विजय, लोकेश राहुल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, रिद्धिमान साहा, आर. अश्विन, रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, उमेश यादव, इशांत शर्मा.

बांग्लादेशः तमीम इकबाल, सौम्य सरकार, मोमिनुल हक, मेहमुदुल्लाह, शाकिब अल हसन, मुश्फिकुर रहीम, सब्बीर रहमान, मेहेदी हसन मिराज, तैजुल इस्लाम, तस्कीन अहमद, कामरुल इस्लाम रब्बी.

ये भी पढ़े- 

विराट ने कहां- बांग्लादेश को हल्के में ना ले

विराट नही है महान बल्लेबाज

भारतीय टीम सहित राहुल द्रविड़ भी तरस रहे है खाने के लिए

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -