टीम इंडिया ने बांग्लादेश को दी तगड़ी मार, कुलदीप-पुजारा रहे मैच के हीरो
टीम इंडिया ने बांग्लादेश को दी तगड़ी मार, कुलदीप-पुजारा रहे मैच के हीरो
Share:

भारत ने बांग्लादेश को दो मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में 188 रनों से हरा दिया है। इस मुकाबले के पहले इनिंग में भारतीय टीम ने 404 रन जबकि दूसरी इनिंग में 258 रन बनाए थे। इसके जवाब में बांग्लादेश की पहली पारी केवल 150 रनों पर आलाआउट हो गई। वहीं दूसरी पारी में बांग्लादेश केवल 324 रन बना सकी। भारतीय टीम ने इस मैच में बल्ले एवं गेंद दोनों से कमाल का प्रदर्शन किया ऐसे में आज हम आपको बताएंगे कि पहले टेस्ट में भारतीय टीम की जीत और बांग्लादेश के हार की क्या वजह रहें।

भारतीय टीम ने पहले टेस्ट मैच में बेहतरीन बल्लेबाजी की। इस मुकाबले के पहले इनिंग में पुजारा, गिल, अय्यर, अश्विन एवं कुलदीप यादव ने बांग्लादेश गेंदबाजों को खूब परेशान किया तथा उनके खिलाफ खूब रन बटोरे। भारत के लिए इस मुकाबले में चेतेश्वर पुजारा और शुभमन गिल ने शतक लगाया। दोनों बल्लेबाजों ने मैच की दूसरी पारी में बेहतरीन शतक जड़ा तथा भारत की स्थिति मुकाबले में मजबूत कर दी।

बल्लेबाजी के अतिरिक्त भारतीय टीम के गेंदबाजों ने भी इस मुकाबले में बेहतरीन प्रदर्शन किया। टीम के लिए पहली पारी में कमबैक कर रहे कुलदीप यादव ने पांच विकेट अपने नाम किए। वहीं सिराज ने अपनी रफ्तार से बांग्लादेश बल्लेबाजी की कमर तोड़ दी। इस मुकाबले में कुलदीप यादव ने कुल 8, अक्षर पटेल ने 5 एवं मोहम्मद सिराज ने कुल 4 विकेट अपने नाम किया। बांग्लादेश टीम की हार की सबसे बड़ी वजह उनकी पहली पारी की बल्लेबाजी रही। दरअसल, भारत की 404 रनों की पहली पारी के पश्चात् बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की टीम अपनी पहली पारी में सिर्फ 150 रनों पर आलआउट हो घई। पहली इनिंग में बांग्लादेशी बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजों के सामने काफी जूझते दिखाई दिए। 

मेघालय पहुंचे PM मोदी, 2,450 करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाओं का किया उद्घाटन

इंदौर में होने वाले इन्वेस्टर समिट में प्रधानमंत्री मोदी और राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु करेंगी शिरकत

'माफी मागें तेजस्वी नहीं तो करेंगे मानहानि का केस', विजय कुमार सिन्हा ने किया आरोपों से इनकार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -