विराट के इस काम की स्मिथ ने की जमकर तारीफ़

Jun 18 2019 12:12 PM
विराट के इस काम की स्मिथ ने की जमकर तारीफ़

लंदन : ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ ने भारत के खिलाफ 9 जून को वर्ल्ड कप के मुकाबले के दौरान उनके खिलाफ हूटिंग कर रहे दर्शकों से ऐसा नहीं करने की विराट कोहली की अपील को सराहनीय काम करार दिया।

एफआईएच वुमेंस सीरीज : भारतीय टीम ने दूसरे मुकाबले में पोलैंड को दी 5-0 से करारी शिकस्त

कुछ ऐसा हुआ था घटनाक्रम 

जानकारी के मुताबिक साउथ अफ्रीका में गेंद से छेड़छाड़ के विवादास्पद मामले के कारण एक साल का प्रतिबंध झेलने के बाद वापसी करने वाले स्मिथ को प्रभावशाली प्रदर्शन के बावजूद इंग्लैंड के प्रत्येक मैदान पर दर्शकों के कोपभाजन बनना पड़ रहा है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच रविवार को भी दर्शकों ने स्मिथ पर फब्तियां कसी और उन्हें धोखेबाज कहा। तब ऑस्ट्रेलियाई टीम क्षेत्ररक्षण कर रही थी। कोहली ने दर्शकों को ऐसा करने से रोका और इसके बजाए उनकी बल्लेबाजी का लुत्फ उठाने को कहा। भारत ने यह मैच 36 रन से जीता। भारतीय प्रशंसकों ने स्मिथ के मैदान पर आते ही 'धोखेबाज, धोखेबाज' कहना शुरू कर दिया।

तीरंदाजी : स्वर्ण मुकाबले में चीन के हाथों 2-6 से हारा भारत

इसी के साथ यह देखना अच्छा लगा कि भारत की बल्लेबाजी के दौरान भारतीय कप्तान विराट कोहली ने स्मिथ का बचाव किया। हार्दिक पांड्या के आउट होकर बाहर जाने के दौरान स्मिथ जब थर्ड मैन पर जाने लगे तो दर्शकों ने उनकी हूटिंग शुरू कर दी। स्मिथ की असहजता को समझते हुए कोहली ने दर्शकों को इशारा किया कि वे ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान की हूटिंग करने की जगह उनकी हौसलाअफजाई करें।

IND VS PAK : भारत की फिर एक बार पाकिस्तान पर विराट विजय

IND VS PAK: रोहित शर्मा ने जड़ा शानदार शतक, बड़े स्कोर की ओर अग्रसर भारत

विश्व कप मुकाबले में वकार यूनुस ने याद की सचिन की वो पारी, जिसके सामने पूरी पाकिस्तान हारी