भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया: शुरुआत से ही लड़खड़ाई भारतीय पारी, कप्तान कोहली भी पवेलियन लौटे

Dec 06 2018 08:48 AM
भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया: शुरुआत से ही लड़खड़ाई भारतीय पारी, कप्तान कोहली भी पवेलियन लौटे

मेलबर्न: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज का पहला मैच एडिलेड में खेला जा रहा है, इसमें भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का निर्णय लिया है. इस मैच में हनुमा विहारी को मौका नहीं दिया गया है, उनकी जगह रोहित शर्मा को टीम में लिया गया है. लेकिन भारत का टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला बिलकुल सही नहीं रहा, भारत ने लंच तक 56 रन पर 4 विकेट गँवा दिए हैं.

मुंबई में 7 साल के बच्चे ने जीते हैं शतरंज में कई खिताब

 भारत का पहला विकेट लोकेश राहुल (2) के रूप में गिरा, वे फिर फ्लॉप हुए, जोश हेजलवुड के पहले ओवर की पांचवीं गेंद पर लोकेश राहुल  ऑफ स्टंप के बाहर जाती गेंद पर छेड़खानी की और स्लिप में कैच दे बैठे, भारत को दूसरा झटका लगा मुरली विजय (11) के रूप में लगा, वे स्टार्क के शिकार हुए. भारत को तीसरा और सबसे बड़ा झटका लगा कप्तान विराट कोहली के विकेट पर जो 3 रन बनाकर पैट कमिंस का शिकार बने और भारत का स्कोर 19 रन पर 3 विकेट की दयनीय स्तिथि पर आ गया.

हॉकी वर्ल्ड कप: ऑस्ट्रेलिया ने क्वार्टर फाइनल में बनाई जगह, इंग्लैंड को 3-0 से हराया

ऑस्ट्रेलिया को रहाणे के रूप में चौथी सफलता मिली, वे एक बेहद खराब शॉट खेलकर स्लिप में हैंड्सकॉम्ब का आसान कैच दे बैठे, रहाणे केवल 13 रन बना पाए और लंच तक भारत 56 रन पर चार विकेट की संघर्षतरत स्थिति में आ गया. ऑस्ट्रेलिया की ओर से सर्वाधिक 2 विकेट हाजेलवुड को मिले, जबकि कम्मिंस और स्टार्स को एक-एक सफलता, मिली फिलहाल रोहित शर्मा और चेतेश्वर पुजारा क्रीज़ पर मौजूद हैं.

स्पोर्ट्स अपडेट:-

भारत ने 2032 में होने वाले ओलंपिक की मेजबानी के लिए लिखा पत्र

दिल्ली डेयरडेविल्स आईपीएल 2019 में उतरेगी नए नाम के साथ, टीम में हुए कई बदलाव

मिचेल मार्श ने कहा विराट के साथ ही सभी खिलाड़ियों के लिए तैयार है खास प्लान