LIVE IND vs AUS: भारत ने ऑस्ट्रेलिया को दिया 282 रनों का लक्ष्य
LIVE IND vs AUS: भारत ने ऑस्ट्रेलिया को दिया 282 रनों का लक्ष्य
Share:

चेन्नई: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बिच खेली जा रही वनडे सीरीज के पहले मैच में भारत ने शानदार पारी खेलते हुए ऑस्ट्रेलिया को 282 रनों का लक्ष्य दिया. शुरूआती दौर में भारतीय टीम पूरी तरह दबाव में आ गयी थी. जिसमे एक के बाद एक विकेट गिरते गए किन्तु बाद में महेंद्र सिंह धोनी 79 और हार्दिक पांड्या 83 ने शानदार पारी खेलते हुए टीम को एक बड़े स्कोर की और ले गए. जिसमे भारत ने पुरे 50 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 281 रन बनाये. जिसके चलते अब ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 282 रन बनाना होंगे. 

टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत बेहद खराब रही और 11 रन के स्कोर पर एक के बाद एक उसके तीन विकेट गिर गए. जिसमे अजिंक्य रहाणे  ने 5 रन, विराट कोहली और मनीष पांडेय बिना खाता खोले 0 पर आउट हो गए. इसके बाद रोहित और जाधव ने मिलकर चौथे विकेट के लिए 53 रन की पार्टनरशिप की. जिसमे रोहित शर्मा ने 28 तथा केदार जाधव ने 40 रन बनाये. बाद में महेंद्र सिंह धोनी 79 और हार्दिक पांड्या 83 ने शानदार पारी खेली. वही भुवनेश्वर कुमार ने नाबाद 32 तथा कुलदीप यादव ने नाबाद 0 रन बनाये.

हार्दिक पांड्या ने इस मैच में 5 चौके और 5 छक्के तथा धोनी ने 4 चौके और 2 छक्के लगाए. इस मैच में महेंद्र सिंह धोनी ने अपने इंटरनेशनल करियर की 100वीं फिफ्टी लगाई. ऐसा करने वाले वे चौथे इंडियन और ओवरऑल 14वें क्रिकेटर हैं. जो एक रिकॉर्ड है. 

गेल बने टी-20 में 100 सिक्स लगाने वाले दुनिया के एकमात्र बल्लेबाज

एकमात्र भारतीय क्रिकेटर जो कभी शून्य पर आउट नहीं हुआ

INDvsAUS : भारत का शीर्ष क्रम लड़खड़ाया तीन बल्लेबाज हुए आउट

एक और रिकॉर्ड के करीब कप्तान विराट कोहली

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -