भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया: टेस्ट में भारत की पकड़ मजबूत, ली 166 रनों की बढ़त

Dec 08 2018 02:37 PM
भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया: टेस्ट में भारत की पकड़ मजबूत, ली 166 रनों की बढ़त

एडिलेड: भारत शनिवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में मजबूत स्थिति में पहुंच गया है। जानकारी के अनुसार बता दें कि भारत ने वर्षा प्रभावित तीसरे दिन खेल समाप्ति के समय तक दूसरी पारी में 61 ओवरों में 3 विकेट पर 151 रन बना लिए थे। वहीं बता दें कि चेतेश्वर पुजारा 40 और अजिंक्य रहाणे 1 रन बनाकर क्रीज पर हैं। इसके साथ ही बता दें कि इस तरह भारत की कुल बढ़त 166 रनों की हो चुकी है जबकि उसके 7 विकेट शेष हैं। इससे पहले भारत के पहली पारी के 250 रनों के जवाब में ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी 98.4 ओवरों में 235 रनों पर समाप्त हुई थी।

जापान की रिका किहिरा ने बनाया यह रिकॉर्ड

यहां बता दें कि भारत को दूसरी पारी में केएल राहुल और मुरली विजय ने अच्छी शुरुआत दिलाते हुए पहले विकेट के लिए 67 रन जोड़े। इसके साथ ही बता दें कि विजय एक बार फिर असफल रहे और मात्र 18 रन बनाकर स्टार्क की गेंद पर हैंड्सकॉम्ब को कैच दे बैठे। इसके बाद राहुल 44 रन बनाकर हेजलवुड के शिकार बने, उन्होंने 67 गेंदों में 3 चौके और 1 छक्का लगाया। राहुल पर भी अच्छी पारी खेलने का दबाव था और वे कुछ हद तक इसका जवाब देने में कामयाब रहे। विराट ने जैसे ही पारी में 5 रन पूरे किए वे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट क्रिकेट में 1000 रन बनाने वाले चौथे भारतीय क्रिकेटर बन गए।

रणजी ट्राफी : ओडिशा पर भारी पड़ा झारखंड , बिहार भी अच्छी स्थिति में

गौरतलब है कि विराट और चेतेश्वर ने इसके बाद तीसरे विकेट के लिए 71 रनों की भागीदारी कर टीम इंडिया को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया। वहीं इस साझेदारी को नाथन लियोन ने तोड़ा जब उन्होंने विराट कोहली 34 को शॉर्ट लेग पर एरोन फिंच के हाथों झिलवाया। इसके पूर्व तीसरे दिन सुबह वर्षा के कारण खेल देर से शुरू हुआ। ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 191/7 से आगे खेलना शुरू किया। मिचेल स्टार्क 15 रन बनाकर जसप्रीत बुमराह की गेंद पर विकेटकीपर रिषभ पंत को कैच थमा बैठे। उन्होंने ट्रेविस हेड के साथ आठवें विकेट के लिए 27 रन जोड़े। इसके बाद मोहम्मद शमी ने लगातार दो गेंदों पर 2 विकेट लेकर कंगारू पारी का अंत किया। 


खबरें और भी

 हॉकी वर्ल्ड कप: क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने के लिए कनाडा से भिड़ेगा भारत

एम् एस धोनी के रिकॉर्ड की बराबरी की ऋषभ पंत ने, पकड़े एक पारी में छह कैच

आजीवन प्रतिबन्ध बहुत ही कठोर है, इसे हटा दें - श्रीसंत