ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत का पहला टेस्ट मैच कल, जानिए प्लेइंग इलेवन में किसे मिली जगह
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत का पहला टेस्ट मैच कल, जानिए प्लेइंग इलेवन में किसे मिली जगह
Share:

नई दिल्लीः टीम इंडिया ने गुरुवार से आस्ट्रेलिया के साथ आरंभ हो  रहे डे-नाइट टेस्ट मैच के लिए अपनी अंतिम-11 टीम की घोषणा कर दी है। एडिलेड ओवल मैदान पर खेले जाने वाले इस मुकाबले में टीम में शुभमन गिल और ऋषभ पंत नहीं हैं। चार टेस्ट मैच की बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज का यह पहला मुकाबला भारत का दूसरा डे-नाइट टेस्ट मुकाबला होगा। इस मैच के बाद विराट कोहली अपने पहले बच्चे के जन्म के लिए भारत लौट जाएंगे।

पृथ्वी शॉ के खराब फॉर्म को देखते हुए उम्मीद थी कि शुभमन गिल को डेब्यू करने का अवसर मिलेगा, किन्तु टीम प्रबंधन ने शॉ के साथ जाने का निर्णय लिया। वह मयंक अग्रवाल के साथ पारी की शुरुआत करेंगे। ओपनिंग बैट्समैन के लिए भारत के पास लोकेश राहुल का भी विकल्प था, किन्तु लंबे समय से टेस्ट न खेलने वाले राहुल को टीम ने बेंच पर ही रखने का निर्णय लिया है। रविचंद्रन अश्विन के रूप में एक स्पिनर टीम में है। जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी के साथ उमेश यादव तीसरे तेज गेंदबाज हैं।

भारतीय टीम : विराट कोहली (कप्तान), मयंक अग्रवाल, पृथ्वी शॉ, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (उप-कप्तान), हनुमा विहारी, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी।

चैपल के बयान पर कोहली ने दिया जवाब, कहा- मैं नये भारत का प्रतिनिधित्व करता हूँ...

गावस्कर बोले- टीम इंडिया में कोहली का ना होना ऑस्ट्रेलिया को राहत देगा

क्रिकेट के मैदान पर फिर वापसी करेंगे युवराज सिंह, इस बड़े टूर्नामेंट में बिखेरेंगे जलवा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -