शिखर धवन- डेविड वार्नर एक-दुसरे के रिकॉर्ड के काफी करीब
शिखर धवन- डेविड वार्नर एक-दुसरे के रिकॉर्ड के काफी करीब
Share:

नई दिल्ली- भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच वनडे मैचों की सीरीज का श्री गणेश होने जा रहा है, जिसमें कई रिकॉर्ड्स बनने की सम्भावना है, भारतीय बल्लेबाज शिखर धवन और ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज डेविड वार्नर के बारे में जो वनडे मैचों में रिकॉर्ड्स के मामले में एक-दुसरे के काफी करीब है. हालाँकि शिखर धवन सीरीज के पहले तीन वनडे मैचों से बाहर है. पहले उनकी माँ का स्वास्थ्य ठीक नहीं था जिससे वे श्रीलंका दौरे को बीच में ही छोड़ कर आ गये थे. और अब उनकी पत्नी का स्वास्थ्य ठीक नहीं है इसलिए पहले तीन वनडे मैच नहीं खेल पाएंगे. लेकिन लास्ट दो वनडे मैच में वे खेल सकते है.

डेविड वार्नर ने अब तक 96 वनडे मैच खेले हैं, दूसरी ओर शिखर धवन ने अब तक 90 वनडे मैच खेले हैं. बात की जाए वनडे मैचों में बनाए गए रनों की तो डेविड वार्नर ने इन 96 मैचों में कुल 4025 रन बनाए हैं. और शिखर धवन ने अपने वनडे कॅरियर में 3779 रन बनाए हैं. वनडे में शतकों के मामले में भी दोनों एक-दुसरे के काफी करीब हैं जहां एक ओर डेविड वार्नर ने 13 शतक लगाए हैं वहीँ दूसरी ओर शिखर धवन ने 11 शतक लगाए हैं.

शिखर धवन अपनी पत्नी 'आयशा मुखर्जी' की तबियत ख़राब होने की वजह से ऑस्ट्रलिया के खिलाफ होने वाले प्रारंभिक 3 वनडे मैचों में नहीं खेल पायेंगे. अगर शिखर धवन इस सीरीज के पहले तीन मैचों में भी खेलते तो शिखर धवन और डेविड वार्नर के रिकॉर्ड्स के बीच का अंतर और भी कम हो जाता. हम आशा करते हैं की शिखर धवन की पत्नी की तबियत जल्द ही ठीक हो जाए और हम शिखर धवन को जल्द ही बल्लेबाजी करते हुए देख पाएं.

 

अमेरिकी वेबसाइट का दावा- स्टार गोल्फर टाइगर वुड्स की मौत...!

खेल मंत्रालय की भत्ता सूची में नहीं है इस दिग्गज खिलाड़ी का नाम, जाने पूरा मामला

'BCCI में सेटिंग नहीं थी, इसलिए कोच नहीं बन पाया' - वीरेंद्र सहवाग

अमेरिकी पहलवान को धुल चटा चैम्पियन बने संग्राम

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -