कोहली ने जमाया शतक, ऑस्ट्रेलिया को मिला 296 का लक्ष्य
कोहली ने जमाया शतक, ऑस्ट्रेलिया को मिला 296 का लक्ष्य
Share:

मेलबर्न : भारत-ऑस्ट्रेलिया वनडे सीरीज का तीसरा मैच मेलबर्न के MCG में खेला जा रहा है। टॉस जीतने के बाद आस्ट्रेलिया ने भारत को बल्लेबाजी का मौका दिया. पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 50 ओवर में 6 विकेट खोकर 295 रन बनाए हैं. विराट कोहली ने शतकीय पारी खेलते हुए 117 रन बनाए. वह हेस्टिंग्स का शिकार बने. वहीं अजिंक्य रहाणे ने भी अर्धशतकीय पारी खेली उन्होने 50 रन बनाए. 

इससे पहले धवन ने 91 गेंदों में 68 रन बनाए, जिसमें 9 चौके शामिल रहे. आउट होने से पहले उन्होंने कोहली के साथ 119 रन की साझेदारी की. कोहली ने 7000 रन का रिकॉर्ड अपने नाम किया. रोहित के जल्दी आउट होने के बाद धवन और विराट ने पारी को संभाला. दोनों ने संभलकर खेलते हुए स्कोर को धीरे-धीरे आगे बढ़ाना शुरू किया. मैच के अंतिम ओवरों में धोनी ने कुछ अच्छे शॉर्ट्स खेले उन्होने 9 बॉल में 23 रन बनाए. वहीं गुरमीत सिंह ने 7 रवीन्द्र जडेजा ने 6 (नावाद) और ऋषि धवन ने 3 रब (नावाद) बनाए.

कोहली ने डिविलियर्स को पीछे छोड़ा

टीम इंडिया के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली वनडे क्रिकेट में सबसे तेज 7000 रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. ब्रिस्बेन में 59 रनों की पारी खेलने वाले कोहली इस रिकॉर्ड से 19 रन दूर रह गए थे. मेलबर्न में कोहली को अपने वनडे करियर में 7000 रन पूरे करने के लिए 19 रनों की दरकार थी. अब तक सबसे तेजी से 7000 रन बनाने का रिकॉर्ड दक्षिण अफ्रीका के एबी डिविलियर्स के नाम था. डिविलियर्स ने 166 पारियों में 7000 रन का आंकड़ा पार किया था.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -