हरारे ODI: श्रृंखला पर कब्जा करने उतरेगा भारत
हरारे ODI: श्रृंखला पर कब्जा करने उतरेगा भारत
Share:

हरारे : अजिंक्य रहाणे की अगुवाई वाली युवा खिलाड़ियों से सजी भारतीय क्रिकेट टीम शुक्रवार को जिम्बाब्वे के खिलाफ पहले एकदिवसीय में जीत हासिल करने में तो सफल रही, हालांकि यह जीत हासिल करने में उसकी सांस फूल गई। कई वरिष्ठ खिलाड़ियों की गैर मौजूदगी का असर साफ तौर पर दिखाई दिया, हालांकि अंत भला तो सब भला की तर्ज पर रहाणे अब शनिवार को जब दूसरा एकदिवसीय खेलने उतरेंगे तो उनके मन में सिर्फ एक ही बात होगी कि किसी भी अनहोनी को टालते हुए श्रृंखला पर कब्जा जमाया जाए।

अंबाती रायडू के करियर की दूसरी शतकीय पारी और स्टुअर्ट बिन्नी के साथ छठे विकेट के लिए निभाई गई उनकी रिकॉर्ड 160 रनों की साझेदारी की बदौलत भारतीय टीम बहुत मुश्किल से जिम्बाब्वे को शुक्रवार को चार रन से हरा पाई। कप्तान रहाणे ने भी 34 रनों की पारी खेल सलामी बल्लेबाज के रूप में अहम भूमिका अदा की। लेकिन इन तीन खिलाड़ियों के अलावा भारत का कोई भी अन्य बल्लेबाज संघर्ष नहीं कर सका। टीम में शामिल किए गए युवा खिलाड़ियों की काबिलियत पर तोई कोई सवालिया निशान नहीं है। 

लेकिन राष्ट्रीय टीम में यदि वे अपनी सीट पक्की करना चाहते हैं तो निश्चित तौर पर उन्हें मिले मौकों को भुनाना उन्हें जरूर सीखना होगा। गेंदबाजी में भारतीय टीम का प्रदर्शन अपेक्षा के अनुकूल नहीं रहा और टीम को जीत हासिल करने के लिए आखिरी गेंद तक इंतजार करना पड़ा। भारतीय गेंदबाजों ने 18 रन अतिरिक्त के तौर पर लुटा दिए। रहाणे टीम पर सबसे बड़ी जिम्मेदारी 3-0 से जीत हासिल कर भारतीय टीम की दूसरी विश्व रैंकिंग बरकरार रखने की भी है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -