इंडिया वैक्सीन ड्राइव: अब तक 117 करोड़ से अधिक लोगो ने वैक्सीन लगवाई
इंडिया वैक्सीन ड्राइव: अब तक 117 करोड़ से अधिक लोगो ने वैक्सीन लगवाई
Share:

नई दिल्ली: केंद्र सरकार ने मंगलवार को घोषणा कि की भारत में दी जाने वाली COVID-19 वैक्सीन खुराक की कुल संख्या अब 117 करोड़ को पार कर गई है। एक ट्वीट में, भारत सरकार ने कहा, "भारत ने अब तक दुनिया के सबसे बड़े टीकाकरण कार्यक्रम के तहत 117 करोड़ से अधिक COVID टीके लगाए हैं।"

स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के अनुसार शाम 7 बजे तक लाभार्थियों को 63,98,165 वैक्सीन की खुराक दी गई। सोमवार को, उस शाम को अंतिम रिपोर्ट संकलित होने के बाद दैनिक टीकाकरण की संख्या बढ़ने की उम्मीद है।

राष्ट्रव्यापी टीकाकरण अभियान 16 जनवरी को शुरू हुआ, जिसमें स्वास्थ्य कर्मियों (एचसीडब्ल्यू) को सबसे पहले टीका लगाया गया, इसके बाद 2 फरवरी को फ्रंटलाइन वर्कर्स (एफएलडब्ल्यू) को लगाया गया। 60 साल से अधिक उम्र के व्यक्तियों के लिए कोविड-19 टीकाकरण का दूसरा चरण मार्च से शुरू हुआ। 

सरकार ने 1 अप्रैल को 45 वर्ष से अधिक आयु के सभी वयस्कों के लिए टीकाकरण शुरू किया, जबकि 18 वर्ष से अधिक आयु वालों के लिए टीकाकरण 1 मई से शुरू हुआ। टीकाकरण अभियान को  ,राज्यों के लिए टीके की उपलब्धता की बेहतर दृश्यता से बढ़ावा मिला है। इस कार्यक्रम ने  केंद्र शासित प्रदेशों को बेहतर योजना बनाने और अधिक कुशल वैक्सीन आपूर्ति श्रृंखला को सक्षम करने के लिए प्रेरित किया।

गुजरात सरकार ने कई कंपनियां के साथ इतने करोड़ रूपए एमओयू पर किए हस्ताक्षर

दर्दनाक हादसा! एक ही परिवार के 5 लोगों की मौत

'किसी भी सरकारी प्रयास से भारत के किसान संतुष्ट नहीं हुए': उमा भारती

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -