भारत ने 2027 एएफसी एशियाई कप की मेजबानी के लिए लोगो का किया अनावरण
भारत ने 2027 एएफसी एशियाई कप की मेजबानी के लिए लोगो का किया अनावरण
Share:

अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) ने इस सप्ताह 2027 एएफसी एशियन कप की मेजबानी के लिए अपनी बोली, और 'ब्राइट फ्यूचर टुगेदर' के नारे के लिए लोगो का अनावरण किया। भारत एशियाई चैंपियन कतर, सऊदी अरब, ईरान और उज्बेकिस्तान के साथ टूर्नामेंट के लिए बोली लगाने वाले पांच देशों में से एक है। 2019 एशियाई कप की मेजबानी संयुक्त अरब अमीरात द्वारा की गई थी और टूर्नामेंट के 2023 संस्करण की मेजबानी चीन द्वारा की जाएगी। 2027 के एशियाई कप की मेजबानी की घोषणा 2021 में की जाएगी।

"एशिया के सबसे बड़े फुटबॉल आयोजन की मेजबानी करना, एएफसी एशियन कप 2027 भारतीय खेलों के लिए एक बहुत बड़ा मील का पत्थर होगा," खेल मंत्री किरेन रिजिजू ने खुद एआईएफएफ के अध्यक्ष प्रफुल्ल पटेल के साथ मिलकर लोगो और नारे का अनावरण किया। "हमारे पास दुनिया के कुछ सबसे बड़े खेल आयोजनों को सफलतापूर्वक आयोजित करने, आयोजित करने और मंचित करने का पिछले दो दशकों में व्यापक अनुभव है और 2022 में दो और बड़े कार्यक्रमों की मेजबानी करने के लिए उत्सुक हैं - फीफा अंडर -17 महिला विश्व कप और एएफसी महिला एशियाई कप। " रिजिजू ने बोली के लिए "सभी सरकारी समर्थन" का भी वादा किया।

एआईएफएफ के अध्यक्ष ने कहा, "आज हम जिस स्तर पर हैं, वहां पहुंचने के लिए बहुत मेहनत लगी है, जहां हम साल में अंतर्राष्ट्रीय कार्यक्रमों की मेजबानी करने के बारे में सोच सकते हैं"। उन्होंने कहा, "भारत में 2017 फीफा अंडर -17 विश्व कप ने हमारे देश पर एक अमिट छाप छोड़ी और अब हम फीफा अंडर -17 महिला विश्व कप और एएफसी महिला एशियन कप सुनिश्चित करने की दिशा में काम कर रहे हैं। महिलाओं के अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल टूर्नामेंट। हम लगातार बुनियादी ढांचे के उन्नयन और फुटबॉल विकास पर काम कर रहे हैं, और भारत को 2027 एएफसी एशियाई कप के लिए मेजबान के रूप में चुने जाने के लिए सम्मानित किया जाएगा। "

सिमरनजीत कौर ने कोलोन विश्व कप फाइनल्स में किया प्रवेश

कतर ने 2022 फीफा विश्व कप के चौथे स्टेडियम का किया उद्घाटन

असम सरकार ने इस शहर में लगाया हुक्का बार पर प्रतिबंध

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -