भारत, ब्रिटेन ने नीरव मोदी को दी प्रत्यर्पण के खिलाफ अपील करने की अनुमति
भारत, ब्रिटेन ने नीरव मोदी को दी प्रत्यर्पण के खिलाफ अपील करने की अनुमति
Share:

लंदन: लंदन में एक उच्च न्यायालय के न्यायाधीश ने भगोड़े हीरा व्यापारी नीरव मोदी को मानसिक स्वास्थ्य और मानवाधिकारों के आधार पर भारतीय अदालतों के समक्ष धोखाधड़ी और मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों का सामना करने के लिए भारत में प्रत्यर्पण के पक्ष में एक मजिस्ट्रेट अदालत के आदेश के खिलाफ अपील करने की अनुमति दी है। ब्रिटेन की क्राउन प्रॉसिक्यूशन सर्विस (सीपीएस) ने मंगलवार को कहा कि वह नीरव मोदी को लंदन उच्च न्यायालय के फैसले की समीक्षा कर रही है, जिसमें कानूनी प्रक्रिया में अगले चरण के लिए भारत सरकार के साथ उसके प्रत्यर्पण आदेश के खिलाफ अपील करने की अनुमति दी गई है।

सीपीएस ने इस बात पर प्रकाश डाला कि अपील को 50 वर्षीय हीरा व्यापारी के मानसिक स्वास्थ्य से संबंधित दो आधारों पर पूर्ण सुनवाई में सुना जा सकता है, जो दक्षिण-पश्चिम लंदन के वैंड्सवर्थ जेल में बंद है क्योंकि वह आरोपों का सामना करने के लिए अपने प्रत्यर्पण से लड़ता है। अनुमानित 2 अरब डॉलर के पीएनबी घोटाले के मामले में धोखाधड़ी और मनी लॉन्ड्रिंग का मामला। यूके की गृह सचिव प्रीति पटेल के प्रत्यर्पण आदेश के खिलाफ अपील करने की अनुमति सहित अन्य सभी आधारों पर अपील करने की अनुमति से इनकार कर दिया गया था, एक कानूनी रास्ता जो अब बंद हो गया है।

नीरव मोदी आपराधिक कार्यवाही के दो सेटों का विषय है, जिसमें धोखाधड़ी वाले ऋण समझौतों के माध्यम से पीएनबी के साथ धोखाधड़ी के संबंध में सीबीआई का मामला और उस धोखाधड़ी की आय के लॉन्ड्रिंग से संबंधित प्रवर्तन निदेशालय का मामला है।

तलाक की घोषणा के बाद भी एक साथ रह रहे है आमिर खान और किरण राव, जानिए वजह

तालिबानी आतंक के चलते रहने लायक नहीं बचा अफ़ग़ानिस्तान ! अपने नागरिकों को वापस बुला रहा भारत

बड़े भाई से माँगा मोबाइल, नहीं देने पर मारा फावड़ा, फिर कई टुकड़े करके खुद के ही घर में गाढ़ा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -