भारत-ब्रिटेन कर चोरी की जांच, इंफ्रा वित्त पोषण में सहयोग करने के लिए राज़ी
भारत-ब्रिटेन कर चोरी की जांच, इंफ्रा वित्त पोषण में सहयोग करने के लिए राज़ी
Share:

लंदन: भारत और ब्रिटेन में सीमा पार कर चोरी और परिहार को संबोधित करने, बुनियादी ढांचे और वित्तीय सेवाओं में आर्थिक सहयोग को मजबूत करने के लिए सहमति हुई है। 8 वीं भारत-ब्रिटेन आर्थिक और वित्तीय वार्ता के हिस्से के रूप में वित्त मंत्री अरुण जेटली ने अपने ब्रिटेन के समकक्ष जॉर्ज ओसबोर्न के साथ वार्ता की और ब्रिटेन स्थित निवेशक और फंड प्रबंधकों के साथ बैठ की। अपनी यात्रा में जेटली ने ब्रिटेन के साथ आर्थिक और वित्तीय संवाद किया।

जेटली और ओसबोर्न के बीच वार्ता के बाद एक संयुक्त बयान में कहा गया कि सीमा पार कर चोरी को संबोधित करने, बुनियादी ढांचे के वित्तपोषण और परिहार विदेशी वकीलों के लिए भारतीय कानूनी क्षेत्र खोलने पर सहयोग की उन्नति के बारे में बात की गई है। उन्होंने कहा, "परियोजनाओं में राष्ट्रीय निवेश और इंफ्रास्ट्रक्चर फंड (NIIF) या सीधे निवेश की संभावना पर चर्चा की गई है." 

वार्ता के दौरान वित्त मंत्रालय केंद्रीय बैंकों और दोनों देशों के प्रमुख नियामकों से वरिष्ठ प्रतिनिधि शामिल थे। दोनों देशो के नेताओं ने भारत-ब्रिटेन के मौजूदा आर्थिक साझेदारी को मजबूत करने के तरीकों पर और ब्रिटिश समकक्ष डेविड कैमरन के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाल के शिखर सम्मेलन की सफलता पर चर्चा की गई। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -