FATF मीटिंग में पाक को बेनकाब करेगा भारत, दुनिया के सामने रखेगा पुलवामा हमले के सबूत

FATF मीटिंग में पाक को बेनकाब करेगा भारत, दुनिया के सामने रखेगा पुलवामा हमले के सबूत

नई दिल्ली: आतंकवादियों के पनाहगाह पाकिस्तान को विश्व के सामने बेनकाब करने के लिए भारत ने बड़े पैमाने पर तैयारी कर ली है.  धन शोधन और टेरर फंडिंग पर ग्लोबल वॉचडॉग फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स (FATF) की अक्टूबर के तीसरे सप्ताह में वर्चुअल मीटिंग प्रस्तावित है. सूत्रों के अनुसार, इस बैठक में भारत अपने आठ काबिल और तेजतर्रार अधिकारियों की टीम के माध्यम से पाकिस्तान की टेरर फंडिंग की पोल खोलने वाला है.

आज तक की रिपोर्ट के अनुसार, इसमें भारत की ओर से नेशनल इंवेस्टीगेशन एजेंसी (NIA), प्रवर्तन निदेशालय (ED) ,इनकम टैक्स डिपार्टमेंट (IT) फाइनेंशियल इंटेलिजेंस यूनिट (FIU),  रॉ (R&AW) ,विदेश मंत्रालय के अधिकारी और रिवेन्यू डिपार्टमेंट से संबंधित अधिकारी हिस्सा लेंगे. भारत FATF में पाकिस्तान को पुलवामा हमले में पाकिस्तान द्वारा की गई टेरर फंडिंग को लेकर एक डॉजियर भी सबके सामने रखेगा.  

सूत्रों के अनुसार, भारत ने जो डॉजियर तैयार किया है, उसमें ऐसे इलेक्ट्रॉनिक सबुत हैं, जो FATF बैठक के दौरान बोलती पाक के तरफ़दारों की बोलती बंद कर देंगे. पुलवामा हमले के लिए कैसे पाकिस्तान की सरजमीं पर स्टेट एक्टर्स की नाक के तले साजिश रची गई, ये सब डॉजियर में पुख्ता प्रमाणों के साथ मौजूद होगा. बताया जा रहा है कि भारत FATF में जो सबूत रखने जा रहा है, वो पाक को पूरी दुनिया के सामने बेनकाब कर देंगे।  

अगर देखना चाहते है वास्तुकला के शानदार नमूने, तो जाए यहां

ट्रम्प के नए आधिकारिक सलाहकार कर रहे है भ्रामक जानकारी प्रदान

अमेरिका में ठंड के मौसम में तेज हो सकता है कोरोना का प्रसार