इजराइल से एंटी टैंक स्पाइक मिसाइल खरीदेगा भारत, चीन बॉर्डर पर होगी तैनाती
इजराइल से एंटी टैंक स्पाइक मिसाइल खरीदेगा भारत, चीन बॉर्डर पर होगी तैनाती
Share:

नई दिल्ली: चीन ने जहां एक तरफ पूर्वी लद्दाख क्षेत्र में लाइन ऑफ़ एक्चुअल कण्ट्रोल (LAC) के पास टैंकों समेत अपने कई भारी हथियारों की तैनाती कर रखी है, वहीं अब इंडियन आर्मी भी बॉर्डर पर अपनी क्षमताओं को मजबूत करने के इरादे से इजरायल से स्पाइक एंटी-टैंक गाइडेड मिसाइलों को खरीदने के बारे में विचार कर रही है.

बता दें कि बीते एक साल में इजराइल से स्पाइक मिसाइलों के लिए दिया जाने वाला यह दूसरा ऑर्डर होगा, क्योंकि इनमें से पहले सक्षम मिसाइलों के करार पर आपातकालीन शक्तियों के तहत दस्तखत कर दिए गए थे और अब इसे शामिल कर लिया गया है और नॉर्दर्न कमांड में तैनात कर दिया गया है. सेना से संबंधित शीर्ष सूत्रों ने निजी न्यूज़ चैनल से बात करते हुए बताया कि,  'सेना द्वारा 12 स्पाइक लॉन्चर्स और 200 से अधिक मिसाइलों को आपातकालीन आर्थिक शक्तियों के तहत फॉरवर्ड इन्फेंट्री यूनिट्स के रिपीट ऑर्डर के लिए भेजा जा रहा है.'

आपको बता दें कि बालाकोट हवाई हमले के बाद दिए गए तत्कालीन आपातकालीन वित्तीय वर्षों के तहत तकरीबन बराबर मिसाइलों और लॉन्चर्स का अधिग्रहण किया गया था. आर्मी ने पहले से ही इन मिसाइलों को पाकिस्तान से लगी बॉर्डर पर तैनात कर रखा है और अब अगले चरण के तहत इन मिसाइलों को चीनी मोर्चे पर जा तैनात किया जाएगा .

शेयर बाजार धड़ाम, सेंसेक्स में 700 अंकों की भारी गिरावट

अब कांच की बजाए 'कागज़' की बोतल में मिलेगी स्कॉच, Johnnie Walker करेगा लांच

झारखंड सरकार को मिली बड़ी कामयाबी, कोयला ब्लॉक आवंटन में केंद्र को SC का नोटिस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -