दुनिया के सबसे बड़े स्टेडियम में खेला जाएगा  डे-नाइट टेस्ट मैच
दुनिया के सबसे बड़े स्टेडियम में खेला जाएगा डे-नाइट टेस्ट मैच
Share:

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने घोषणा की है कि टीम इंडिया अगले एक साल में दो डे-नाइट टेस्ट खेलने वाली है. वहीं  इनमें से एक टेस्ट मैच ऑस्ट्रेलिया में होगा और दूसरा टेस्ट मैच भारत में बने दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम मोटेरा में होगा. यह फैसला रविवार 16 फरवरी 2020 को हुई बोर्ड की एपेक्स काउंसिल की मीटिंग में लिया गया. अहमदाबाद के मोटेरा में बने सरदार वल्लभ भाई पटेल स्टेडियम में टीम इंडिया इंग्लैंड टीम की मेजबानी करेगी. यह टेस्ट गुलाबी गेंद से खेला जाएगा. क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार 2021 के जनवरी-फरवरी में इंग्लैंड और भारत के बीच मोटेरा स्टेडियम में डे-नाइट टेस्ट खेला जा सकता है. भारतीय टीम दिसंबर 2020 में ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर डे नाइट टेस्ट खेलेगी. भारत ने अपना पहला डे-नाइट टेस्ट पिछले साल नवंबर में बांग्लादेश के खिलाफ ईडन गार्डन्स के मैदान पर खेला था और जीत दर्ज की थी.

रिपोर्ट्स के अनुसार ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर भारतीय टीम चार टेस्ट मैच की सीरीज खेलेगी, जिसके मुकाबले ब्रिसबेन, एडिलेड और पर्थ में खेले जाएंगे. फिलहाल यह तय नहीं हुआ है कि सीरीज का कौन सा मुकाबला गुलाबी गेंद से खेला जाएगा. इस सीरीज के बाद भारतीय टीम अपनी सरजमीं पर इंग्लैंड के खिलाफ अहमदाबाद के सरदार पटेल स्टेडियम में डे नाइट टेस्ट मैच खेल सकती है.

जानकारी के लिए हम आपको बता दें करीब 700 करोड़ रुपये की लागत से सरदार पटेल स्टेडियम दोबारा से बनकर तैयार हुआ है. 24 फरवरी को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मिलकर इस स्टेडियम का उद्घाटन करेंगे. यह स्टेडियम 63 एकड़ में बना है और इसमें एक लाख 10 हजार लोगों के बैठने की क्षमता है. इस साल यह पूरी तरह से मुकाबले के लिए तैयार हो जाएगा.

La Liga: सेल्टा विगो का शानदार प्रदर्शन, रियल मैड्रिड को 2-2 से बराबरी पर रोका

माउंट मॉनगनुई: अपने ही माहौले में पड़ोसियों से अनजान है कप्तान केन विलियमसन

निर्देशक शेखर कपूर हुए नाराज, कहा- 'मिस्टर इंडिया 2 के लिए नहीं ली गई इजाजत'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -