भारत ने ऑक्सीजन की कमी के तहत पुनर्विकसित अस्पतालों में करेगा ऑक्सीजन पूर्ती
भारत ने ऑक्सीजन की कमी के तहत पुनर्विकसित अस्पतालों में करेगा ऑक्सीजन पूर्ती
Share:

सरकार ने गुरुवार को कहा कि वह राज्यों को आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए 50,000 मीट्रिक टन मेडिकल ऑक्सीजन का आयात करेगी, क्योंकि इसमें यह भी कहा गया था कि देश में ऑक्सीजन की उपलब्धता पर्याप्त थी। केंद्र ने गुरुवार को कहा कि 50,000 टन मेडिकल ऑक्सीजन के आयात के लिए एक निविदा मंगाई जाएगी, जबकि इसके स्रोतों और उत्पादन क्षमता को 12-उच्च बोझ वाले राज्यों की आवश्यकता के अनुसार मैप किया गया है। 

जैसा कि अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी के कारण अस्पताल फिर से जुड़ गए, अधिकारियों के अधिकार प्राप्त समूह ने आज मुलाकात की और महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, गुजरात, उत्तर प्रदेश, दिल्ली, छत्तीसगढ़, कर्नाटक, केरल, तमिलनाडु, के 12 उच्च बोझ वाले राज्यों के लिए ऑक्सीजन स्रोतों की मैपिंग शुरू की। पंजाब, हरियाणा और राजस्थान। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय को उसी के लिए निविदा को अंतिम रूप देने के लिए निर्देशित किया गया है और विदेश मंत्रालय के मिशनों (एमईए) द्वारा पहचाने जाने वाले आयात के संभावित स्रोतों का भी पता लगाने के लिए कहा गया है। 

कोविड प्रभावित रोगियों के उपचार में मेडिकल ऑक्सीजन एक महत्वपूर्ण घटक है और उच्च बोझ वाले राज्यों में मांग असामान्य रूप से बढ़ रही है। “विशेष रूप से सक्रिय कोविड मामलों के एक उच्च बोझ के साथ 12 राज्यों से चिकित्सा ऑक्सीजन की मांग बढ़ रही है। जबकि महाराष्ट्र में मांग राज्य की उपलब्ध उत्पादन क्षमता से परे होने की उम्मीद है, मध्य प्रदेश में मेडिकल ऑक्सीजन के लिए उनकी मांग को पूरा करने के लिए कोई उत्पादन क्षमता नहीं है। अन्य ऑक्सीजन उत्पादक राज्यों जैसे गुजरात, कर्नाटक और राजस्थान में भी मांग बढ़ने की प्रवृत्ति है।

बिहार के इस इलाके में लगी भयानक आग, लोगों में मचा हड़कंप

बिहार में कोरोना से बदले हाल, कही हो रही संक्रमितों की मौत तो कही बढ़ रहा संक्रमण का आंकड़ा

मिस यूनिवर्स रह चुकी लारा दत्ता ने इस फिल्म से किया था अपना करियर शुरू

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -