आज ख़त्म हो रहा भारत का थाईलैंड और सिंगापुर के साथ नौसेना अभ्यास
आज ख़त्म हो रहा भारत का थाईलैंड और सिंगापुर के साथ नौसेना अभ्यास
Share:

नई दिल्ली: अंडमान सागर में थाईलैंड और सिंगापुर के साथ भारत द्वारा किया जा रहा तीन देशों का नौसैनिक सैन्य अभ्यास शुक्रवार को पूरा हो जाएगा. ड्रिल का मकसद हिंद महासागर क्षेत्र में तीन देशों की नौसेनाओं के बीच समुद्री पारस्परिकता का टेस्ट करना है. सिंगापुर, भारत, थाईलैंड मैरीटाइम एक्सरसाइज (SITMEX) के दो दिवसीय समुद्री अभ्यास की शुरुआत गुरुवार को हुई थी.

नेवी के अधिकारियों ने कहा कि INS रणवीर, एक निर्देशित मिसाइल विध्वंसक समेत तीन भारतीय जहाज; INS कोरा, एक मिसाइल कोरवेट और INS सुमेधा, एक ऑफशोर पट्रोल वेसेल, इस अभ्यास में हिस्सा ले रहे हैं. भारत के लंबी दूरी के समुद्री टोही विमान पी -8आई को भी इस समुद्री अभ्यास में तैनात किया गया है.

एक अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया है कि, 'विभिन्न गोला-बारुद, बल सुरक्षा उपाय, वायु रक्षा और संचार अभ्यास का आयोजन किया जा रहा है. इसके साथ ही क्रॉस-बोडिर्ंग संचालन और सतह लक्ष्य शूटिंग समेत युद्ध अभ्यास भी आयोजित किए गए हैं.' पोर्ट ब्लेयर में आयोजित किए गए अभ्यास के बंदरगाह चरण में, तीनों देशों के नौसैनिक दल के बीच व्यावसायिक वार्ता हुई. इस चरण के अभ्यास में खेल और फूड फेस्टिवल का भी आयोजन किया गया था.

एमी अवॉर्ड में सैक्रेड गेम्स-लस्ट स्टोरीज नॉमिनेट, इंडियन वेबसीरीज का धमाल

प्रेस वार्ता में वित्त मंत्री ने किए बड़े ऐलान, कंपनियों को दिया 1.45 लाख करोड़ का तोहफा

वित्त मंत्री के ऐलान के बाद बाजार ने लगाई बड़ी छलांग, सेंसेक्स 900 पॉइंट मजबूत, निफ़्टी भी चमका

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -