ये है भारत का सबसे लम्बा परिवार, तस्वीरें देखकर आंखे फटी की फटी रह जाएगी

दुनिया में आज तक अपने कई लम्बे लोग देखे होंगे लेकिन हम आपको आज भारत के सबसे लम्बे परिवार के बारे में बताने जा रहे हैं. इस परिवार की तस्वीरें देखकर यकीनन आपके भी होश उड़ने वाले हैं. ये परिवार महाराष्ट्र के पुणे में ही रहता है और ये अपनी लम्बाई की खासियत के चलते दुनियाभर में मशहूर है.

इस परिवार ने अपनी लम्बाई के चलते लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड में भी अपना नाम दर्ज करवा लिया है. जी हाँ... आपको बता दें इस परिवार में कुल चार सदस्य है. सिर्फ पति-पत्नी की लम्बाई ही नहीं बल्कि उनकी दोनों बेटियों की लम्बाई भी काफी ज्यादा है. सभी की हाइट 6 फीट से ज्यादा है.

वही इस परिवार के मुखिया की लम्बाई के बारे में ही बात करे तो इनकी हाइट 7 फीट से भी ज्यादा है. इस परिवार के मुखिया का नाम शरद कुलकर्णी है जिसकी उम्र 56 वर्ष है. आपको बता दें शरद की लम्बाई 7 फीट 1.5 इंच है. उनकी पत्नी की लम्बाई 6 फीट 2.6 इंच है. शरद और उनकी पत्नी की दो बेटियां है. दोनों बेटियां भी लम्बाई के मामले में अपने माता-पिता को पूरी टक्कर देती है. बेटियों की लम्बाई 6 फीट से ज्यादा है. डॉक्टर्स का इनकी लम्बाई के बारे में कहना है कि ये सभी लोग किसी दुर्लभ आनुवांशिक गड़बड़ी के कारण इतने लम्बे हैं.

इस आदमी ने पाल रखे हैं 400 भयानक जीव, बच्चों की तरह रखता है उनका ध्यान

वैज्ञानिकों के इस प्रयास के बाद अब अंतरिक्ष में भी उग सकेंगी फलियां

इस कारण यहां ऑटो चालक भी हेलमेट पहन कर चलाते हैं ऑटो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -