भारत को सम्बोधित करते हुए पीएम ने कहा-
भारत को सम्बोधित करते हुए पीएम ने कहा- "भारत को दुनिया के सबसे बड़े टीकाकरण कार्यक्रम पर गर्व है..."
Share:

75वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लाल किले पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया. रविवार को पीएम मोदी ने कहा कि भारत को दुनिया का सबसे बड़ा टीकाकरण कार्यक्रम होने पर गर्व है। उन्होंने विशेष रूप से उल्लेख किया कि 54 करोड़ से अधिक लोग पहले ही कोविड-19 टीके ले चुके हैं।

राष्ट्रीय राजधानी में, लाल किले में, उन्होंने कहा कि हम गर्व के साथ कह सकते हैं कि भारत में दुनिया का सबसे बड़ा कोविड टीकाकरण कार्यक्रम चल रहा है। 54 करोड़ से अधिक लोग पहले ही वैक्सीन ले चुके हैं। हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि जब हम भारत की आजादी के 100 साल पूरे होने का जश्न मनाएं तो हम आत्मानिर्भर भारत के निर्माण के अपने लक्ष्य को पूरा करें।" प्रधान मंत्री ने देश में वैक्सीन निर्माण में शामिल लोगों की भी सराहना की। उन्होंने कहा कि भारत को टीकों के लिए बाहरी दुनिया पर निर्भर नहीं होना पड़ेगा कोरोनावायरस के खिलाफ उन्होंने कोविड-19 महामारी से लड़ने में उनके प्रयासों के लिए डॉक्टरों, नर्सों और पैरामेडिक्स की भी सराहना की।

भारत के प्रधान मंत्री ने डिजिटल प्लेटफॉर्म CoWIN ऐप के निर्माण पर प्रकाश डाला, जो दुनिया का ध्यान आकर्षित कर रहा था। महामारी के दौरान 80 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन के प्रावधान के बारे में बात करते हुए, मोदी ने गांवों और शहरों में जीवन के बीच की खाई को पाटने के लिए कदम उठाने का भी आह्वान किया।

पाकिस्तानी होने के कारण निरंतर विवादों में रहे है अदनान सामी, 4 बार कर चुके है शादी

भारतीय सेना ने नौशेरा में फहराया राष्ट्रीय ध्वज

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने भारत को दी 75वें स्वतंत्रता दिवस की बधाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -