आतंकवाद के खिलाफ संघर्ष में भारत को मिला इजरायल का साथ
आतंकवाद के खिलाफ संघर्ष में भारत को मिला इजरायल का साथ
Share:

नई दिल्ली : पीएम मोदी के दौरे से ठीक पहले इजरायल ने आतंकवाद के मामले पर भारत को अपने समर्थन की घोषणा कर दी है. इस घोषणा से आतंकवाद के खिलाफ संघर्ष में भारत को इजरायल का साथ मिल गया है. बता दें कि  भारत और इजरायल आतंकवाद के खिलाफ समान संघर्ष कर रहे हैं. भारत में पाकिस्तान की ओर से लगातार हो रहे आतंकवाद के खिलाफ इजरायल का समर्थन बहुत महत्वपूर्ण माना जा रहा है.

इस बारे में इजरायल के विदेश मंत्रालय के उपमहासचिव मार्क सोफर ने कहा कि इजराइल ने आतंकवाद के मामले में भारत को दिए पूरे समर्थन को कभी छुपाया नहीं है. मार्क सोफर ने स्वीकारा कि बदले की मांग नही है हमारी लेकिन हम भी पाकिस्तान से पैदा होने वालेआतंकवाद से परेशान है.आतंकवादी संगठन लश्कर ए तैयबा एवं हमास जैसे आतंकवादी संगठन में कोई फर्क नहीं है.इसलिए दोनों देशों के पास अपनी रक्षा करने का अधिकार है.

 अपनी बात को और विस्तृत रूप से बताते हुए सोफर ने कहा कि भारत को आतंकवाद से अपनी रक्षा करने का उसी प्रकार अधिकार है, जैसे इजरायल को आतंकवादियों के खिलाफ अपनी रक्षा करने का अधिकार है.सोफर ने आतंकवाद को परिभाषित करते हुए कह कि किसी भी प्रकार के दोहरे या बेकार वैचारिक लक्ष्य के लिए लोगों की हत्या करना आतंकवाद है. यह काम भारत में भी बाहर से हो रहा है और इजरायल में भी, हम बुरी ताकतों के खिलाफ स्पष्ट रूप से समान संघर्ष कर रहे हैं. इसीलिए इजरायल इसमें पूरी तरह भारत का समर्थन करना चाहता है.

यह भी देखें 

इजरायल की ऐतिहासिक यात्रा पर रवाना हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

PM Modi के इसराइल पहुँचते ही ये सिंगर हो गयी फेमस, गाने हो रहे है वायरल

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -