जाड़े की चपेट में पूरा उत्तर भारत

दिल्ली : नए साल के आते ही दिल्ली सहित उत्तर भारत में मौसम का मिजाज बदल चुका है. पूरा दिसंबर बीत गया पर ठंड नहीं चमकी. लेकिन साल की शुरु होते ही ठंड ने अपने तेवर दिखने शुरू कर दिए . तापमान में गिरावट के साथ ही कोहरे का कहर पूरे एनसीआर में नज़र आ रहा है. वहीं पालम एयरपोर्ट पर सुबह 5.30 बजे 9.8 डिग्री तापमान दर्ज किया गया है .

वहीं मौसम के इस कहर ने ट्रेनों की रफ्तार पर लगाम लगा दिया है. ठडं के चलते नई दिल्ली में आज सुबह 21 ट्रेनों को रद्द करना पड़ा, जबकि 59 ट्रेनें कई घंटे की देरी से चल रही थीं. जबकि 13 ट्रेनों का वक्त दोबारा तय किया गया. 2 जनवरी को 6 उड़ानें भी कैंसिल की गईं और 60 से ज्यादा लेट हुईं, आज भी कई उड़ानें प्रभावित हुई हैं.

नए साल के पहले दिन से ही दिल्ली ठिठुर रही है. पारे में एकाएक गिरावट होने की वजह से मुसीबतें बढ़ गई हैं. इसका असर राजधानी के रैन बसेरों और एम्स के आसपास भी देखी जा सकती है. देश के दूसरे हिस्सों से इलाज कराने एम्स पहुंचे मरीजों और उनके परिजनों को बेबस हो कर रात गुजारनी पड़ रही है. दिल्ली में कोहरे के साथ-साथ प्रदूषण के स्तर में भी इजाफा हो गया. पीएम 2.5 और पीएम 10 का स्तर सामान्य से 10 गुना बढ़ा हुआ है.

दिल्ली आप सरकार पर फिर गिरी एनजीटी की गाज

जदयू का राष्‍ट्रीय सम्मेलन दिल्ली में

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -