भारत ने किया सुपरसोनिक मिसाइल SMART का सफल परिक्षण, राजनाथ सिंह ने DRDO को दी बधाई
भारत ने किया सुपरसोनिक मिसाइल SMART का सफल परिक्षण, राजनाथ सिंह ने DRDO को दी बधाई
Share:

नई दिल्ली: सुपरसोनिक मिसाइल के क्षेत्र में भारत ने एक और बड़ा मुकाम हासिल किया है।  आज ओडिशा तट के ह्वीलर द्वीप से सुपरसोनिक असिस्टेड रिलीज ऑफ टॉरपीडो (SMART) का सफल परीक्षण किया गया। इस परीक्षण के दौरान मिसाइल अपने तमाम मानकों एवं अभियानगत प्रक्रियाओं पर खरी उतरी और तय लक्ष्य का सफलतापूर्वक भेदन किया।

इस कामयाबी पर केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने रक्षा अनुसंधान विकास संगठन (DRDO) के वैज्ञानिकों को बधाई दी है। रक्षा मंत्री ने अपने एक ट्वीट में कहा है कि, 'DRDO ने सुपरसोनिक असिस्टेड रिलीज ऑफ टॉरपीडो (SMART) का सफल परीक्षण कर लिया है। एंटी सब-मरीन युद्ध में स्टैंड ऑफ क्षमता बनाने की दिशा में यह एक और अहम तकनीक साबित होगी। मैं इस उपलब्धि के लिए DRDO के वैज्ञानिकों एवं अन्य हितधारकों को बधाई देता हूं।'

टॉरपीडो के रेंज से बाहर एंटी सबमरीन वॉरफेयर (ASW) अभियान में यह मिसाइल बेहद उपयोगी साबित होगी। मिसाइल के इस परीक्षण की देखरेख अलग-अलग तंत्रों (समुद्र स्थित पोतों, तट एवं टेलिमेट्री स्टेशनों) से की गई है। इस माह की शुरुआत में DRDO ने लेजर गाइडेड एंटी टैंक मिसाइल का सफल परीक्षण किया। इस मिसाइल का परीक्षण एमबीटी अर्जुन टैंक से किया गया है।

एचडीएफसी बैंक के सीएमओ को फोर्ब्स की सूची में किया गया दर्ज

टीपीजी और जीआईसी ने आरआरवीएल में करने वाले है निवेश

महाराष्ट्र में आज से खुले होटल-रेस्टोरेंट और बार, सरकार ने जारी किए दिशानिर्देश

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -