भारत ने किया ब्रह्मोस सुपरसोनिक क्रूज मिसाइल का सफल परिक्षण

Oct 18 2020 02:31 PM
भारत ने किया ब्रह्मोस सुपरसोनिक क्रूज मिसाइल का सफल परिक्षण

नई दिल्ली: तमिल नाडु की राजधनी चेन्नई में INS से आज ब्राह्मण ब्रह्मोस सुपरसोनिक क्रूज मिसाइल का सफल परीक्षण किया गया है। DRDO ने इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया है कि INS से अरब सागर की तरफ लक्ष्य साधा गया, जो बिल्कुल अपने टारगेट पर जाकर ख़त्म हुआ।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, DRDO ने बताया है कि आज रविवार को ब्रह्मोस सुपरसोनिक क्रूज मिसाइल का सफलतापूर्वक परीक्षण कर लिया गया है। इस दौरान इस मिसाइल से अरब सागर में लक्ष्य साधा गया और उस पर मिसाइल को दागा गया। DRDO ने बताया कि मिसाइल ने सटीकता के साथ अपना टारगेट भेदते हुए परीक्षण पूरा किया। इस मिसाइल का उद्देश्य लंबी दूरी तक निशाना बनाकर युद्धपोतों की अजेयता सुनिश्चित करना है। मौजूदा समय में चीन के साथ जारी सीमा तनाव को लेकर भारत ने अपना एक और मिसाइल टेस्ट सफलता पूर्वक पूरा कर लिया है।

इससे पहले भी DRDO ने ओडिशा में ब्रह्मोस सुपरसोनिक क्रूज मिसाइल का परिक्षण किया था और वह भी सफल रही थी। बीती 30 सितंबर को DRDO की ओर से इसका सफलतापूर्वक परिक्षण किया गया था। इस मिसाइल के आने से इंडियन आर्मी को मजबूती मिलेगी और अपने दुश्मन पर निशाना लगाने में यह मिसाइल असरदार साबित होगी। बीते कुछ दिनों से भारत और चीन के बीच लद्दाख में तनाव की हालत बनी हुई है और ऐसे में निरंतर भारत का मिसाइल परीक्षण करना देश के लिए एक मजबूती का संकेत है।

कोरोना महामारी के चलते भारत में सोने की डिमांड घटी, इम्पोर्ट में भारी गिरावट

जेट एयरवेज को मिला नया मालिक, जल्द ही उड़ान भरते नज़र आएँगे विमान

पवन सिंह और अक्षरा सिंह के गाने ने तोड़े रिकॉर्ड, ताबड़तोड़ हो रहा है वायरल